Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ICC T20 World Cup: बांग्लादेश और थाईलैंड ने महिला टी20 वर्ल्ड के लिए क्वालीफाई किया, क्वालीफ़ायर टूर्नामेंट से हुआ फैसला

  • बांग्लादेश ने फाइनल में थाईलैंड को 70 रनों से हराकर टूर्नामेंट जीता
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:24 IST

थाईलैंड ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया (फोटो: ICC)
थाईलैंड ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया (फोटो: ICC)

बांग्लादेश और थाईलैंड की टीम ने अगले साल फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। 31 अगस्त से 7 सितम्बर तक स्कॉटलैंड में खेले गए आठ टीमों के क्वालीफ़ायर टूर्नामेंट में बांग्लादेश और थाईलैंड ने फाइनल में प्रवेश करके मुख्य टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया। फाइनल में बांग्लादेश ने थाईलैंड को 70 रनों से हराकर टूर्नामेंट जीता।

महिला टी20 वर्ल्ड में बांग्लादेश को ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के साथ ग्रुप ए और थाईलैंड को इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के साथ ग्रुप बी में रखा गया है। दोनों ग्रुप की टॉप दो-दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी और सेमीफाइनल की विजेता टीमों का सामना 8 मार्च को फाइनल में होगा।

ग्रुप स्टेज में बांग्लादेश के साथ ग्रुप ए में पापुआ न्यू गिनी, मेजबान स्कॉटलैंड और यूएसए की टीम शामिल थी, वहीं ग्रुप बी में थाईलैंड के साथ आयरलैंड, नीदरलैंड्स और नामीबिया की टीमें मौजूद थी। ग्रुप ए में बांग्लादेश ने अपने सभी तीन मैच जीते और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। उनके अलावा पापुआ न्यू गिनी ने तीन में दो मैच जीतकर सेमीफाइनल के लिए प्रवेश किया। ग्रुप बी में थाईलैंड ने सभी तीन मैच जीते और सेमीफाइनल में प्रवेश किया। उनके अलावा आयरलैंड ने तीन में दो मैच जीतकर सेमीफाइनल के लिए प्रवेश किया।

बांग्लादेश ने टूर्नामेंट जीता, फाइनल में थाईलैंड को हराया (फोटो: ICC)
बांग्लादेश ने टूर्नामेंट जीता, फाइनल में थाईलैंड को हराया (फोटो: ICC)

यह भी पढ़ें: ICC T20 World Cup Qualifier: 14 टीमों के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट, टॉप 6 टीमें करेंगी क्वालीफाई

सेमीफाइनल में बांग्लादेश ने आयरलैंड को चार विकेट और थाईलैंड ने पापुआ न्यू गिनी को आठ विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। 7 सितम्बर को फाइनल में बांग्लादेश ने थाईलैंड को एकतरफा मुकाबले में 70 रनों से हराया और टूर्नामेंट पर कब्ज़ा किया। बांग्लादेश की संजीदा इस्लाम को 71 रनों की शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द फाइनल चुना गया।

आयरलैंड ने पापुआ न्यू गिनी को 8 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में तीसरा स्थान हासिल किया, वहीं स्कॉटलैंड ने नीदरलैंड्स को 70 रनों से हराकर पांचवां एवं यूएसए ने नामीबिया को 6 विकेट से हराकर सातवां स्थान हासिल किया।

थाईलैंड की चैनिडा सुत्थिरूआंग को प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट चुना गया। उन्होंने टूर्नामेंट के पांच मैचों में सबसे ज्यादा 12 विकेट लिए। स्कॉटलैंड की कैथरीन ब्राइस ने पांच मैचों में सबसे ज्यादा 168 रन बनाये।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 07 Sep 2019, 22:20 IST
Advertisement
Fetching more content...