Create
Notifications

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप को 2022 तक स्थगित किया जा सकता है

टी20 वर्ल्ड कप
टी20 वर्ल्ड कप
निशांत द्रविड़

28 मई को आईसीसी की बोर्ड मीटिंग में टी20 वर्ल्ड कप 2020 को 2022 तक स्थगित करने पर विचार किया जा सकता है। कोरोनावायरस के कारण ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के ऊपर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं और अब इस महीने के अंत में होने वाली मीटिंग में कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

टी20 वर्ल्ड कप को लेकर यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि आईसीसी इवेंट्स कमिटी के अध्यक्ष क्रिस टेटली तीन विकल्प रख सकते हैं। आईसीसी के एक बोर्ड मेंबर ने पीटीआई से बाहतचीत करते हुए बताया कि पहला विकल्प यह है कि टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन तय कार्यक्रम के अनुसार करवाया जाए और 14 दिन के क्वारंटीन के नियम का पालन हो एवं मैदान में दर्शकों को आने की अनुमति मिले।

यह भी पढ़ें - वेस्टइंडीज में क्रिकेट की वापसी, 22 मई से विंसी प्रीमियर टी10 लीग का आयोजन

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल की मेजबानी मेलबर्न को मिली थी
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल की मेजबानी मेलबर्न को मिली थी

टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा फैसला संभव

दूसरा विकल्प यह है कि टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन खाली मैदान में बिना दर्शकों के करवाया जाए। इसके अलावा तीसरा विकल्प यह भी है कि टी20 वर्ल्ड कप को 2022 तक के लिए स्थगित किया जा सकता है। गौरतलब है कि अगले साल 2021 में चैंपियंस ट्रॉफी के बदले भारत में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन ही होना है।

बोर्ड मेंबर ने यह भी कहा कि हम कुछ महीनों के लिए टूर्नामेंट को आगे नहीं बढ़ा सकते क्योंकि अगले साल फरवरी-मार्च में महिला वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है और दो आईसीसी इवेंट एक साथ नहीं होने चाहिए। महिला वर्ल्ड कप में सिर्फ आठ टीमें हिस्सा लेंगी इसलिए उसका आयोजन ज्यादा सुरक्षित है।

टी20 वर्ल्ड कप के अलावा आईसीसी की मीटिंग में नए प्लेइंग कंडीशन के बारे में भी विचार किया जा सकता है। इसके अलावा चेयरमैन शशांक मनोहर के दो महीने के एक्सटेंशन के ऊपर भी चर्चा हो सकती है।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Fetching more content...