Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 भारतीय क्रिकेटर जो टी20 वर्ल्डकप 2020 में टीम को चैंपियन बना सकते हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Oct 10, 2019
Oct 10, 2019 IST

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज बने थे क्रुणाल पांड्या
वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज बने थे क्रुणाल पांड्या

कुछ समय पूर्व ही समाप्त हुए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया था। शुरुआत से ही मजबूत नजर आ रही भारतीय टीम को उस टूर्नामेंट के खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, हालांकि सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार से भारत का एक बार फिर से विश्व विजेता बनने का सपना चूर-चूर हो गया।

विश्व कप 2019 की उम्मीदों पर पानी फिरने के बाद एक बार फिर से भारतीय टीम की नजर 2020 में होने वाले टी20 विश्व कप पर जमी हैं। इसको लेकर भारतीय टीम ने अपनी तैयारियां भी तेज कर दी हैं। इस टूर्नामेंट के लिए किस खिलाड़ी को टीम में शामिल करना है और किस खिलाड़ी से किस नंबर पर बल्लेबाजी करानी है, इन सबका प्रयोग अभी से ही टीम प्रबंधन ने शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें : वर्ल्डकप 2019 में शानदार प्रदर्शन करने वाले इन 5 क्रिकेटरों को खरीद सकती हैं आईपीएल टीमें

आगामी टी20 विश्वकप के दौरान भारतीय टीम समेत सबकी नजरें कुछ ऐसे नए चेहरों पर होंगी, जिन्होंने पिछली कुछ सीरीज में भारत की ओर से बेहद शानदार प्रदर्शन किया है और यह खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से भारत को टी20 विश्वकप 2020 में चैंपियन बना सकते हैं।

आज हम आपको भारत के ऐसे ही तीन उभरते हुए खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं :

#3 क्रुणाल पांड्या

क्रुणाल पांड्या
क्रुणाल पांड्या

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में क्रुणाल पांड्या को बेहद अहम खिलाड़ी माना जाता है, क्योंकि मुंबई इंडियंस की ओर से पिछले कुछ सीजन में उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों के साथ ही असाधारण खेल दिखाया है। यही नहीं उनके इस प्रदर्शन को देखकर ही उन्हें भारत की टी20 टीम में शामिल किया गया। विश्व कप 2019 के खत्म होने के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय टीम में भी उन्होंने जगह बनाई।

उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए 32 रन बनाए थे और तीन विकेट भी झटके थे, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया था। उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए 2020 में होने वाले टी20 विश्वकप में भी उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है और यहां तक कि ज्यादातर भारतीय फैन्स की निगाहें इस उभरते हुए खिलाड़ी के प्रदर्शन पर होंगी, जो भारत को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभा सकता है। 


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...