Create
Notifications

आईसीसी रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाज की जबरदस्त छलांग, अश्विन को भी बड़ा फायदा 

ICC Test Ranking - Mayank Agarwal
ICC Test Ranking - Mayank Agarwal
Prashant
ANALYST

भारत-न्यूजीलैंड और श्रीलंका-वेस्टइंडीज दूसरे टेस्ट के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग जारी कर दी है। बल्लेबाजी रैंकिंग में मुंबई टेस्ट के 'मैन ऑफ द मैच' मयंक अग्रवाल को जबरदस्त फायदा हुआ है, वहीं गेंदबाजी में एक पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रचने वाले न्यूजीलैंड के एजाज़ पटेल को बड़ा फायदा हुआ।

मयंक अग्रवाल ने मुंबई टेस्ट में 150 और 62 रनों की शानदार पारी खेली। इसका फायदा उन्हें रैंकिंग में हुआ और वह 30 स्थान के जबरदस्त फायदे से 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा शुभमन गिल 21 स्थान के फायदे से 45वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत की तरफ से टॉप 10 में रोहित शर्मा पांचवें और विराट कोहली छठे स्थान पर हैं।

न्यूजीलैंड के डैरिल मिचेल 26 स्थान के फायदे से 78वें स्थान पर पहुंच गए हैं। श्रीलंका के धनंजय डी सिल्वा 12 स्थान के फायदे से 21वें और वेस्टइंडीज के क्रेग ब्रैथवेट 10 स्थान के फायदे से 39वें और एनक्रूमाह बोनर 17 स्थान के फायदे से 42वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

रविचंद्रन अश्विन एक बार फिर मैन ऑफ द सीरीज चुने गए
रविचंद्रन अश्विन एक बार फिर मैन ऑफ द सीरीज चुने गए

गेंदबाजी रैंकिंग में मुंबई टेस्ट की एक पारी में 10 विकेट का अनोखा रिकॉर्ड बनाने वाले एजाज़ पटेल 23 स्थान के जबरदस्त फायदे से 38वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत के मोहम्मद सिराज चार स्थान के फायदे से 41वें स्थान पर हैं। रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्थान पर कायम हैं और उन्हें 43 अंकों का फायदा हुआ।

वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर 1 स्थान के फायदे से 14वें और श्रीलंका के लसिथ एम्बुलदेनिया पांच स्थान के फायदे से 32वें एवं रमेश मेंडिस 18 स्थान के फायदे से 39वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ऑलराउंडर रैंकिंग में जेसन होल्डर पहले स्थान पर कायम हैं, वहीं अश्विन एक स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। मुंबई टेस्ट में नहीं खेलने वाले रविंद्र जडेजा दो स्थान के नुकसान से चौथे स्थान पर खिसक गए हैं।

आईसीसी रैंकिंग


Edited by Prashant

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now