Create

आईसीसी की वर्ष 2018 टेस्ट टीम की घोषणा, विराट कोहली को बनाया गया कप्तान

Enter caption

आईसीसी ने वर्ष 2018 की टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया। ग्यारह सदस्यीय इस टीम का कप्तान विराट कोहली को बनाया गया है। वन-डे टीम का कप्तान भी विराट कोहली को ही बनाया गया था। मुख्य बात यह भी रही कि इसमें कोई उप-कप्तान नहीं है। 1 जनवरी से लेकर 31 दिसम्बर 2018 तक के समय किये गए प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों को इसमें शामिल किया गया है।

टीम इंडिया से विराट कोहली के अलावा जसप्रीत बुमराह और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त को भी शामिल किया गया है। आईसीसी सदस्यों की वोटिंग के आधार पर इस टीम के खिलाड़ियों का चयन किया गया है। टीम इंडिया के अलावा न्यूजीलैंड से भी तीन नाम शामिल किये गए हैं। इसमें टॉम लैथम, केन विलियमसन और हेनरी निकोल्स का नाम है। इसके अलावा श्रीलंका से दिमुथ करुणारत्ने, पाकिस्तान से मोहम्मद अब्बास, ऑस्ट्रेलिया से नाथन लायन, दक्षिण अफ्रीका से कगिसो रबाडा, वेस्टइंडीज से जेसन होल्डर आदि खिलाड़ी शामिल हैं। ख़ास बात यह रही कि इसमें इंग्लैंड से कोई खिलाड़ी जगह नहीं बना सका।

ओपनर के तौर पर टॉम लैथम के साथ श्रीलंकाई खिलाड़ी दिमुथ करुणारत्ने होंगे। इसके बाद तीसरे स्थान पर केन विलियमसन, चौथे नम्बर पर विराट कोहली का नाम है। पांचवें स्थान के लिए हेनरी निकोल्स हैं और विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पन्त को तरजीह दी गई है।

आईसीसी अवॉर्ड घोषणा में आधिकारिक ट्विटर हैंडल से आईसीसी ने टेस्ट टीम की घोषणा की। भारतीय टीम से वन-डे टीम में चार खिलाड़ी शामिल किये गए थे। विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को दोनों टीमों में जगह मिली और कोहली को दोनों टीमों का कप्तान बनाया गया।

आईसीसी वर्ष 2018 की टेस्ट टीम इस प्रकार है:

टॉम लैथम, दिमुथ करुणारत्ने, केन विलियमसन, विराट कोहली (कप्तान), हेनरी निकोल्स, ऋषभ पन्त, जेसन होल्डर, कगिसो रबाडा, नाथन लायन, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद अब्बास।

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment