ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप में नामीबिया के खिलाफ मुश्किल से मिली जीत, बांग्लादेश के खिलाफ आयरलैंड की हार

ICC Under-19 World Cup 2024 में बांग्लादेश को अपनी पहली जीत मिली
ICC Under-19 World Cup 2024 में बांग्लादेश को अपनी पहली जीत मिली

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप (ICC Under-19 World Cup 2024) में 22 जनवरी को बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया ने अपने-अपने मुकाबले जीते। ग्रुप ए में बांग्लादेश ने आयरलैंड को 6 विकेट से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की, वहीं ग्रुप सी में ऑस्ट्रेलिया ने नामीबिया के खिलाफ टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की। पहले मैच में बांग्लादेश के मोहम्मद शिहाब जेम्स (54 गेंद 55*) और दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के कैलम विडलर (4/17) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ब्लोमफोन्टिन में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने 50 ओवर में 235/8 का स्कोर बनाया। बांग्लादेशी गेंदबाजों ने आयरलैंड के ज्यादातर बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया और टीम की तरफ से किओन हिल्टन ही बड़ी पारी खेलने में सफल रहे। उन्होंने 113 गेंदों में 11 चौके और एक छक्के की मदद से 90 रनों की पारी खेली। उनके अलावा ओपनर जॉर्डन नील ने 31 और स्कॉट मैकबेथ ने 27 रनों का योगदान दिया। बांग्लादेश की तरफ से मारूफ मृधा और शेख जिबोन ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश ने 46.5 ओवर में 239/4 का स्कोर बनाया और आसानी के साथ जीत दर्ज की। टीम की तरफ से मोहम्मद शिहाब जेम्स ने सबसे ज्यादा नाबाद 55 रन बनाये। उनके अलावा अहरार अमीन ने नाबाद 45 और आशिक़ुर रहमान शिब्ली ने 44 रनों का योगदान दिया। आयरलैंड की तरफ से स्कॉट मैकबेथ ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

ICC Under-19 World Cup 2024 में ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ शुरुआत की
ICC Under-19 World Cup 2024 में ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ शुरुआत की

किम्बरले में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया की टीम 33.1 ओवर में सिर्फ 91 का स्कोर बनाकर ढेर हो गई। टीम के लिए ज़ाचेओ वान वुरेन ने सबसे ज्यादा 29 और कप्तान एलेक्जेंडर वोल्सचेंक ने 21 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कैलम विडलर ने चार और टॉम स्ट्राकर ने तीन विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को भी मशक्कत करनी पड़ी और टीम ने 6 विकेट गंवाकर 95 रन बनाये। कप्तान ह्यू वेबगेन ने सबसे ज्यादा 39 रनों की पारी खेली और अपनी टीम के लिए अंत तक नाबाद रहे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment