Create

ICC Women's T20 World Cup 2020 - ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को एकतरफा मुकाबले में हराया, बल्लेबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन

एलिसा हीली और बीथ मूनी की रिकॉर्ड साझेदारी
एलिसा हीली और बीथ मूनी की रिकॉर्ड साझेदारी

कैनबरा में खेले गए आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के 10वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 86 रनों से बुरी तरह हरा दिया। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर 189 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जवाब में श्रीलंका की टीम 9 विकेट खोकर 103 रन ही बना सकी। एलिसा हीली को उनकी जबरदस्त पारी (83 रन, 53 गेंद) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत काफी जबरदस्त रही और एलिसा हीली और बीथ मूनी की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 17 ओवर में 151 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। ये टी20 अंतर्राष्ट्रीय में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम द्वारा सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है। ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 1 विकेट पर 189 रन बनाए जो कि महिला टी20 वर्ल्ड कप इतिहास का तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है। रिकॉर्ड भारत के नाम है जिन्होंने 2018 टी20 वर्ल्ड कप में 194 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें: ICC Women's T20 World Cup 2020 - भारत ने न्यूजीलैंड को चार रनों से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज़ की, सेमीफाइनल में किया प्रवेश

एलिसा हीली ने 53 गेंद पर 10 चौके और 3 छक्के की मदद से 83 और बीथ मूनी ने 58 गेंद पर 9 चौके की मदद से नाबाद 81 रनों की पारी खेली। इसके अलावा एश्ले गार्डनर ने आखिर के ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर (22 रन*, 9 गेंद, 3 चौके, 1 छक्के ) टीम को एक विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया। एलिसा हीली ने अपनी पारी के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड बनाए। वो वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर सबसे ज्यादा रन (558 रन) बनाने वाली बल्लेबाज बनीं। इसके अलावा उनके नाम अब वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप में विकेटों के पीछे सबसे ज्यादा शिकार करने (22) का रिकॉर्ड हो गया है। वहीं वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप में किसी भी विकेटकीपर बल्लेबाज का ये सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर (83) है।

एलिसा हीली ने कई रिकॉर्ड किए ध्वस्त
एलिसा हीली ने कई रिकॉर्ड किए ध्वस्त

बांग्लादेश की अगर बात करें तो फरगाना हक ने 36 और निगार सुल्ताना ने 19 रन जरुर बनाए, लेकिन टीम कभी मुकाबले में दिखी ही नहीं। वहीं इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। अब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला होगा और जो भी टीम उस मैच में जीतेगी वो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। इस ग्रुप से भारतीय टीम पहले ही अंतिम 4 में अपनी जगह पक्की कर चुकी है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment