Create

ICC Women's T20 World Cup 2020 - भारत ने न्यूजीलैंड को चार रनों से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज़ की, सेमीफाइनल में किया प्रवेश

भारत की लगातार तीसरी जीत
भारत की लगातार तीसरी जीत

मेलबर्न में खेले गए आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के नौवें मैच में भारत ने रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को चार रनों से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज़ की और सेमीफाइनल में प्रवेश किया। भारत ने पहले खेलते हुए 133/8 का स्कोर बनाया, जिसे जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 129/6 का स्कोर ही बना सकी। शैफाली वर्मा (34 गेंद 46) को एक और धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए भारतीय टीम में स्मृति मंधाना ने वापसी की, लेकिन सिर्फ 11 रन बनाकर तीसरे ही ओवर में 17 के स्कोर पर आउट हो गई। इसके बाद शैफाली ने तानिया भाटिया (25 गेंद 23) के साथ दूसरे विकेट के लिए 51 रन जोड़े, लेकिन भारतीय मध्यक्रम के फ्लॉप होने से बड़ा स्कोर फिर से नहीं बन सका। शैफाली ने चार चौके और तीन छक्के की मदद से 46 रन बनाये, लेकिन 95 के स्कोर पर उनके आउट होने से भारत को बड़ा झटका लगा। जेमिमा रॉड्रिग्स 9, कप्तान हरमनप्रीत कौर 1, दीप्ति शर्मा 8 और वेदा कृष्णमूर्ति सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गईं।

राधा यादव (9 गेंद 14*) और शिखा पांडे (14 गेंद 10*) ने अंत में उपयोगी पारियां खेलकर टीम को 130 के पार पहुंचाया। न्यूजीलैंड की तरफ से एमेलिया केर और रोजमैरी मैर ने सबसे ज्यादा दो-दो विकेट लिए।

यह भी पढ़ें - भारत ने बांग्लादेश को हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज़ की

लक्ष्य के जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और नौवें ओवर में 34 के स्कोर तक उनके तीन विकेट गिर चुके थे। सोफी डिवाइन 14, रचेल प्रीस्ट 12 और सूजी बेट्स 6 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद मैडी ग्रीन (23 गेंद 24) ने केटी मार्टिन (28 गेंद 25) के साथ चौथे विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी निभाई और टीम की जीत की उम्मीदों को कायम रखा, लेकिन 15वें ओवर में मैडी ग्रीन के आउट होने से न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा।

आखिरी पांच ओवरों में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 55 रनों की जरूरत थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने विपक्षी टीम को लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया। एमेलिया केर (19 गेंद 34*) ने हेली जेन्सेन (7 गेंद 11) के साथ छठे विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी निभाई, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकीं। भारत की तरफ से शिखा पांडे, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव, राधा यादव और राजेश्वरी गायकवाड़ ने एक-एक विकेट लिया।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment