ICC Women's T20 World Cup 2020 - ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराया, फाइनल में होगा भारत से सामना

ऑस्ट्रेलिया ने लगातार छठी बार फाइनल में जगह बनाई
ऑस्ट्रेलिया ने लगातार छठी बार फाइनल में जगह बनाई

सिडनी में खेले गए आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने बारिश से प्रभावित मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराकर लगातार छठी बार फाइनल में प्रवेश किया, जहाँ उनका सामना भारतीय टीम के खिलाफ होगा। ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ-लुईस नियम से दक्षिण अफ्रीका को 5 रनों से हराया। ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 134/5 का स्कोर बनाया और बारिश के कारण दक्षिण अफ्रीका को 13 ओवर में 98 रनों का लक्ष्य मिला, लेकिन वह सिर्फ 92 रन ही बना सकी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने 49 गेंदों में 49 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को 130 के पार पहुंचाया। उनके अलावा बेथ मूनी ने 24 गेंदों में 28 और एलिसा हीली ने 13 गेंदों में 18 रन बनाये। रचेल हेंस ने अंत में 18 गेंदों में 17 रनों का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से नदीन डी क्लर्क ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। उनके अलावा अयाबोंगा खाका और एमलाबा ने एक-एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें - भारतीय टीम फाइनल में पहुंची, इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला बारिश के कारण रद्द

ऑस्ट्रेलिया की पारी के बाद मैच बारिश के कारण रुका और इसी वजह से मैच वापस शुरू होने पर दक्षिण अफ्रीका को 13 ओवरों में जीत के लिए 98 रनों का लक्ष्य मिला। दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत काफी खराब रही और पांचवें ओवर में 24 के स्कोर तक उनके तीन विकेट गिर चुके थे। लिज़ेल ली 10, डेन वैन निकर्क 12 और मिगनन डू प्रीज़ खाता खोले बिना आउट हो गईं।

लौरा वोल्वार्ट (27 गेंद 41*) और सुने लूस (22 गेंद 21) ने चौथे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी निभाई, लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सकीं। आखिरी ओवर में जीत के लिए दक्षिण अफ्रीका को 19 रनों की जरूरत थी, लेकिन वह सिर्फ 13 रन ही बना सके। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मेगन शूट ने दो और जेस जोनासन, सोफी मोलीनेक्स और डेलिसा किमिंस ने एक-एक विकेट लिया।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

ऑस्ट्रेलिया - 134/5

दक्षिण अफ्रीका - 92/5 (13 ओवर)

Quick Links

App download animated image Get the free App now