Create

ICC Women's T20 World Cup 2020 - भारत ने श्रीलंका को हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज़ की, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को हराया 

रत ने ग्रुप ए में पहला स्थान हासिल किया
रत ने ग्रुप ए में पहला स्थान हासिल किया

मेलबर्न में खेले गए आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के 14वें मैच में भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज़ की और ग्रुप ए में पहला स्थान हासिल किया। श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 113/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 15वें ओवर में ही तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। राधा यादव (4/23) को शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन तीसरे ही ओवर में 12 के स्कोर पर उमेषा थिमाशिनी 2 रन बनाकर आउट हो गईं। पावरप्ले के बाद श्रीलंका का स्कोर 35/1 था, लेकिन इसके बाद लगातार विकेटों का पतन शुरू हुआ और कप्तान चमारी अट्टापट्टू (24 गेंद 33) के अलावा सिर्फ कविशा दिलहारी (16 गेंद 25*) ही 20 से ज्यादा रन बना सकीं और टीम को 100 के पार पहुंचाया। भारत की तरफ से राधा यादव के अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो और दीप्ति शर्मा, पूनम यादव एवं शिखा पांडे ने एक-एक विकेट लिए।

यह भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को एकतरफा मुकाबले में हराया, बल्लेबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन

लक्ष्य के जवाब में शैफाली वर्मा (34 गेंद 47) ने एक और धुआंधार पारी खेली और टीम को तेज़ शुरुआत दिलाई। उनके अलावा स्मृति मंधाना ने 17 और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 15 रनों की पारियां खेली। जेमिमा रॉड्रिग्स और दीप्ति शर्मा 15-15 रन बनाकर नाबाद रही एवं टीम को 32 गेंद शेष रहते जीत दिला दी।

न्यूजीलैंड की दूसरी जीत
न्यूजीलैंड की दूसरी जीत

आज ग्रुप ए के अन्य मुकाबले में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 17 रनों से हराया। कम स्कोर वाले मैच में न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 91 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी, लेकिन जवाब में बांग्लादेश की टीम 74 रन ही बना सकी और उलटफेर होने से बच गया। न्यूजीलैंड की हेली जेन्सेन ने सिर्फ 11 रन देकर 3 विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। अंक तालिका में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के अभी चार-चार अंक हैं एवं 2 मार्च को इनके बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम भारत के अलावा ग्रुप ए से सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी।

कल ग्रुप बी में दक्षिण अफ्रीका का सामना पाकिस्तान और इंग्लैंड का सामना वेस्टइंडीज से होगा। दोनों मुकाबले सिडनी में खेले जाएंगे।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment