वर्ल्ड कप 2019: तीन बल्लेबाज जो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं 

image courtesy Sportskeeda

आईपीएल का इतिहास एक दशक से भी पुराना हो चला है और प्रति वर्ष सबसे अधिक रन बनने वाले बल्लेबाज को ऑरेंज कैप के अवार्ड से नवाजा जाता है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि यदि वर्ल्ड कप में भी ऑरेंज कैप होती, तो वर्ल्ड कप 2019 में कौन-कौन से खिलाड़ी होते इसे जीतने के प्रबल दावेदार। आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि विश्व कप की मेजबानी इंग्लैंड कर रहा है, जहाँ स्विंग होती गेंदों पर विजय पाना कोई बच्चों का खेल नहीं है। दिग्गज क्रिकेटर कह चुके हैं कि इंग्लैंड इस दफा पहली बार एकदिवसीय क्रिकेट विश्व चैंपियन बनने का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। वहीँ वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि इंग्लैंड और भारत इस बार वर्ल्ड कप जीतने के प्रबल दावेदार हैं। अंदाजा लगाना कोई मुश्किल कार्य नहीं है कि दिग्गज क्रिकेटर हों या क्रिकेट एक्सपर्ट्स, सभी इंग्लैंड को विजेता के रूप में देख रहे हैं।

विराट कोहली

इस बात में कोई संदेह नहीं कि विराट कोहली मौजूदा समय में क्रिकेट की दुनिया पर राज कर रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट हो, एकदिवसीय क्रिकेट या फिर टी20 प्रारूप। बीते वर्ष विराट कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुल ग्यारह शतक जड़े थे। इंग्लैंड की पिचों पर कोहली का रिकॉर्ड कुछ ख़ास बेशक न हो। ख़ास बात यह है कि विराट कोहली ने अपने पिछले सात में से चार शतक विदेशी सरजमीं पर लगाये हैं। आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कोहली को रन मशीन ऐसे ही नहीं कहा जाता है। विराट कोहली को ऐसे ही भारतीय क्रिकेट टीम की रीढ़ नहीं कहा जाता। अब बारी इंग्लैंड की है, जब कोहली इंग्लैंड की पिचों पर भी राज करने को तैयार हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

रॉस टेलर

ross taylor odi

यह कीवी अनुभवी बल्लेबाज जिस तरह की फॉर्म में है, उससे न्यूजीलैंड के वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीदें चरम पर हैं। हालाँकि भारत के खिलाफ वे कुछ ख़ास प्रदर्शन करने में असमर्थ दिखाई पड़े। परन्तु उससे पूर्व पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में उन्होंने दर्शाया था कि इस बार विश्व स्तरीय गेंदबाजों के लिए न्यूजीलैंड के इस मिडिल ऑर्डर कीवी बल्लेबाज को आउट करना आसान नहीं होगा। रॉस टेलर का प्रदर्शन इंग्लैंड में औसत से कहीं ऊपर का रहा है।

जो रूट

joe root world cup

जो रूट न केवल एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं, बल्कि अपने घरेलू मैदानों पर उनका रिकॉर्ड बेहद ही अच्छा रहा है। इंग्लिश कप्तान ने पिछले वर्ष एकदिवसीय क्रिकेट में करीब 60 की औसत से 900 से अधिक रन बनाये थे। 'जो रूट' ने खेली अपनी पिछली दस एकदिवसीय पारियों में तीन शतक और एक अर्धशतकीय पारी खेल 84 की औसत से 502 से अधिक रन बनाये हैं। अब न केवल उन्हें घरेलू दर्शकों का साथ मिलेगा बल्कि उनके पास इंग्लैंड की ओर से कई वर्ल्ड कप रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा मौका है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now