COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: एबी डीविलियर्स ने टॉप चार टीमों का अनुमान लगाया, दक्षिण अफ्रीका को ही नहीं दी जगह

Richa Gupta
CONTRIBUTOR
न्यूज़
2.49K   //    Timeless

Enter caption Enter caption

विश्व कप जल्द शुरू होने वाला है। क्रिकेट की नामचीन हस्तियां रोज विश्वकप को लेकर अपना अनुमान सबके सामने रख रही हैं। अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने आगामी विश्वकप के लिए अपनी टॉप चार टीमों के नाम बताए हैं। खास बात यह है कि इसमें उनके देश की ही टीम का नाम नहीं है। वहीं, एबी डीविलियर्स ने विराट कोहली को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों का दुनिया का सबसे शानदार खिलाड़ी बताया है। उन्होंने कहा कि मैंने कोहली को करीब से देखा है। उनकी मानसिक स्थिति उन्हें वर्तमान का सबसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनाती है। उनका प्रदर्शन काबिल-ए-तारीफ है। मुझे नहीं लगता कि वो जल्दी रुकने वाले हैं। डीविलियर्स को यह भी लगता है कि कोहली और उनमें काफी समानताएं हैं। वह कहते हैं कि हम काफी कुछ एक जैसे ही हैं। हम दोनों जुझारू हैं और हारना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैंं। 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान डीविलियर्स तीन विश्वकप का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने कहा कि विश्वकप एक कठिन टूर्नामेंट होता है। मैं तीन बार इसका हिस्सा रह चुका हूं और मुझे अहसास हुआ कि यह आसान नहीं होता है। वर्ल्डकप के दौरान हमेशा खिलाड़ी को लगता है कि वह सबसे अच्छी टीम का हिस्सा है लेकिन जैसे ही विश्वकप शुरू होता है और आगे बढ़ता है, उसको समझ में आने लगता है कि बहुत सी टीमें हैं, जो विश्वकप की प्रबल दावेदार हैं। उनमें विश्वकप जीतने की क्षमताएं भी हैं। 

Enter caption

डीविलियर्स ने आगे कहा कि विश्व कप जीतने के लिए मुझे भारत और इंग्लैंड सबसे मजबूत दावेदार लग रहे हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया पांच बार विश्व कप जीत चुका है और पाकिस्तान दो साल पहले चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमा चुका है। मेरे मुताबिक, यही वो चार टीमें हैं, जो विश्वकप की ट्रॉफी जीतने की प्रबल दावेदार हैं। एबी के अनुमानित टीमों में दक्षिण अफ्रीका नहीं है। इस पर उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका निश्चित रूप से अच्छा खेल रही है लेकिन मैं ईमानदारी से कहूंगा तो वो प्रबल दावेदार नहीं है। हालांकि, जिस तरह से मेरे देश की क्रिकेट टीम 50 ओवर के फॉर्मेट में खेल रही है, वो उत्साहजनक है। 


Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Topics you might be interested in:
Richa Gupta
CONTRIBUTOR
Advertisement
Fetching more content...