आईसीसी की तीन प्रमुख सीरीज कोरोनावायरस के कारण आगे बढ़ी

आईसीसी
आईसीसी

संयुक्त राज्य अमेरिका और नेपाल के खिलाफ ओमान की सीरीज को कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया है । ओमान और स्कॉटलैंड के खिलाफ पापुआ न्यू गिनी की सीरीज को भी आगे के लिए टाल दिया गया है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल तीन पुरुषों की क्रिकेट विश्व कप लीग 2 सीरीज के लिए दूसरी विंडो खोजने में कार्य कर रहीं है। पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग 2 2023 में भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने वाली टीमों के लिए एक रास्ते का काम करता है।

आईसीसी ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में कहा, "इन सीरीज को देशों के बीच कोविड के कारण यात्रा करने में प्रतिबन्ध , मैचों के पहले क़्वारन्टाइन के लिए समय और कोविड के मामलों में बढ़ोत्तरी के कारण स्थगित किया गया है। आईसीसी की सभी घटनाओं में आईसीसी की व्यापक आकस्मिक योजना प्रक्रिया के हिस्से के रूप में और सदस्यों के साथ परामर्श के बाद और संबंधित सरकार और सार्वजनिक स्वास्थ्य प्राधिकरणों के साथ परामर्श के बाद, तीनों श्रृंखलाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। "

यह भी पढ़ें: युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री और श्रेयस अय्यर के वायरल डांस वीडियो पर हार्दिक पांड्या ने दी अपनी प्रतिक्रिया

टेबल टॉपर्स ओमान को 19-28 मार्च के बीच अमेरिका और नेपाल की मेजबानी करनी थी जबकि पापुआ न्यू गिनी को 14 से 24 अप्रैल के बीच ओमान और स्कॉटलैंड की मेजबानी करनी थी।

आईसीसी के हेड ऑफ़ इवेंट क्रिस टेटली का पूरा बयान

आईसीसी की प्राथमिकता खिलाड़ियों, कोचों, अधिकारियों और प्रशंसकों की सलामती है। हमने मेजबानों और सभी प्रतिभागी सदस्यों दोनों के साथ स्थिति का पूरी तरह से आकलन किया है, और चालू यात्रा प्रतिबंधों को ध्यान में रखते हुए, मैचों से पहले और कोविड-19 के संबंध में सरकार और सार्वजनिक स्वास्थ्य प्राधिकरण की सलाह को ध्यान में रखते हुए सबसे अच्छा निर्णय इन सीरीजों को स्थगित करना था। हम सदस्यों के साथ मिलकर हालत का आकलन कर रहे हैं और सही समय की खोज कर रहे हैं , जब इन सीरीजों को दोबारा से खेला जा सके। हम आने वाले महीनों में और चुनौतियों का सामना करने की उम्मीद जताते हैं लेकिन हम कोशिश करते रहेंगे और सदस्यों के लिए खेलने के लिए मौकों की तलाश करते रहेंगे।"

Quick Links

Edited by Prashant Kumar