Create

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की मैच टिकट कहाँ और कैसे खरीदें? | How and where to buy Cricket World Cup 2019 tickets?

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत 30 मई से होने वाली है, जो 14 जुलाई को समाप्त होगा। इस टूर्नामेंट को शुरू होने में काफी दिन बाकी रह गए हैं जिसको लेकर क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह बढ़ रहा है। गौरतलब हो कि इस बार का वर्ल्ड कप राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा जिसमें सभी टीमें एक दूसरे के साथ एक-एक मैच खेलेंगी। शीर्ष 4 टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगी। इस बार के वर्ल्ड कप की मेजबानी इंग्लैंड और वेल्स संयुक्त रुप से कर रहा है।


यह टूर्नामेंट 10 अलग-अलग मैदानों पर खेले जाएंगे। ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले सभी देश वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। आईसीसी ने शीर्ष 10 देशों को वर्ल्ड कप में खेलने की मान्यता दी है। जिससे वर्ल्ड कप में टीमों की संख्या 14 से घटकर 10 हो गई है। इसका मतलब यह है कि 10 देश वर्ल्ड कप जीतने के लिए इंग्लैंड और वेल्स के ग्राउंड पर अपनी किस्मत आजमाएंगे और ट्रॉफी जीतने की कोशिश करेंगे साथ ही फैंस की नजरें भी ट्रॉफी पर होंगी। शीर्ष 10 देश एक दूसरे के आमने-सामने होंगे, जिसमें गत विजेता ऑस्ट्रेलिया भी शामिल है, जो विश्व कप की सबसे सफल टीम है। जबकि मेजबान और शीर्ष रैंकिंग वाली इंग्लैंड भी इस रेस में शामिल है। जबकि दूसरे स्थान वाली भारत और तीसरे स्थान वाली न्यूज़ीलैंड इस बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने के मुख्य दावेदार माने जा रहे हैं।


हालांकि इसमें कोई संदेह नहीं है कि खिलाड़ी टूर्नामेंट और टीम के लिए अभिन्न हैं, लेकिन इस तथ्य में कोई झूठ नहीं है कि फैंस टीम को आगे ले जाते हैं। दुनिया भर के प्रशंसक इस बड़े बड़े इवेंट का गवाह बनने के लिए आएंगे, और यही वजह है कि विश्व कप क्रिकेट इतिहास में इतना महत्वपूर्ण स्थान रखता हैतो क्या आप उन प्रशंसकों में से एक हैं, जो मेगा-इवेंट में अपने देश की क्रिकेट टीम का समर्थन करना चाहते हैं और टिकट प्राप्त करना चाहते हैं?


वर्ल्ड कप 2019 की मैच टिकट कहाँ और कैसे खरीदें?


दुर्भाग्य से, आईसीसी मैंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की आधिकारिक बिक्री 28 जनवरी भारतीय समयानुसार 11:30 बजे से बंद हो गई है क्योंकि सीट असाइनमेंट की प्रक्रिया पूरी हो गई थी। हालांकि, अच्छी खबर यह है कि टूर्नामेंट शुरू होने तक 100 दिनों केशेष टिकटों की बिक्री 19 फरवरी को भारतीय समयानुसार 3:30 बजे से फिर से शुरू हो जाएगी।


आप यहां से 19 फरवरी से टिकट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।


टिकट सूचना:


टिकट चार श्रेणियों में उपलब्ध होंगे: प्लैटिनम, गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज। 16 वर्ष से कम उम्र के लोगों के लिए टिकट हर मैच में गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज कैटेगरी में खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे। लेकिन उन्हें कम से कम एक वयस्क व्यक्ति के साथ उसी कीमत श्रेणी का टिकट खरीदना होगा।


व्हीलचेयर-सुलभ टिकट और एल्कोहल-मुक्त क्षेत्रों के लिए टिकट कांस्य मूल्य श्रेणी के भीतर खरीदे जाएंगे जो सभी मैचों में उपलब्ध रहेंगे। व्हीलचेयर उपयोगकर्ता जो एक व्हीलचेयर टिकट को सफलतापूर्वक खरीदते हैं तो उनके एक साथी को टिकट पूरी तरह से मुफ्त मिलेगा।


एक एकल व्यक्ति के लिए प्रत्येक मैच में अधिकतम टिकट होते हैं जो टिकट खरीदने की प्रकिया के दौरान स्पष्ट रूप से निर्धारित किए जाएंगे।


खरीदे गए टिकट को किसी भी तृतीय-पक्ष को बेचना गैर-कानूनी हैं। बशर्ते आईसीसी प्रशंसकों को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के टिकट दोबारा बेचने का आधिकारिक मंच प्रदान करेगी।

Comments

Fetching more content...