'अगला टेस्ट मैच हारने पर विराट कोहली कप्तानी छोड़ देंगे'

विराट कोहली
विराट कोहली

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Indian Team) की हार के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी को लेकर खासी आलोचना की जा रही है। विराट कोहली की कप्तानी को लेकर पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी मोंटी पनेसर ने भी बयान दिया है। मोंटी का मानना है कि अगर अगले टेस्ट मैच में भी भारतीय टीम को हार मिलती है, तो विराट कोहली कप्तानी छोड़ देंगे।

न्यूजीलैंड में दो और ऑस्ट्रेलिया में एक मैच हारने के बाद विराट कोहली की कप्तानी में चेन्नई टेस्ट मैच सहित कुल चार टेस्ट लगातार टीम को हारने पड़े हैं। मोंटी पनेसर का कहना है कि अगर पांचवां टेस्ट मैच भी भारतीय टीम हार जाती है, तो विराट कोहली कप्तानी छोड़ देंगे।

विराट कोहली के लिए पनेसर का बयान

एक इंटरव्यू में मोंटी पनेसर ने कहा कि विराट कोहली एक महान बल्लेबाज हैं लेकिन उनकी कप्तानी में टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। लगातार चार मैचों में टीम की हार के बाद मुझे लगता है कि वह दबाव में हैं। पनेसर का मानना है कि अब और मैच हारने पर कोहली कप्तानी से इस्तीफ़ा दे सकते हैं।

गौरतलब है कि पिछले साल जनवरी में भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर गई थी। वहां टीम इंडिया को दो टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बादभारतीय टीम को पिंक बॉल टेस्ट मैच में एडिलेड में हार का सामना करना पड़ा था। अब चेन्नई में हार सहित विराट कोहली की कप्तानी में लगातार चार हार भारतीय टीम को मिली है। इसके बाद से उन्हें कप्तानी से हटाने की मांग फैन्स ने उठाई है।

विराट कोहली
विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया में कोहली की कप्तानी में हारने के बाद एक नई टीम के साथ भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की थी। अजिंक्य रहाणे इस समय टीम के कप्तान थे। उन्हें एक बार फिर से कप्तानी सौंपने की मांग अब हो रही है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma