रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी करनी चाहिए - पार्थिव पटेल

पार्थिव पटेल
पार्थिव पटेल

हाल ही में संन्यास का ऐलान करने वाले पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर रोहित शर्मा पूरी तरह फिट रहते हैं तो फिर अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली की जगह उन्हें ही कप्तानी करनी चाहिए।

पार्थिव पटेल आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी में खेल चुके हैं और इस सीजन भी वो आरसीबी का हिस्सा थे। हालांकि उनका मानना है कि टी20 में रोहित शर्मा कप्तान के तौर पर कोहली से बेहतर विकल्प हैं। स्पोर्ट्स तक पर इंटरव्यू के दौरान पार्थिव पटेल ने कहा,

रोहित शर्मा ने दिखाया है कि एक टीम कैसे बनाई जाती है और टूर्नामेंट कैसे जीता जाता है। मेरे हिसाब से एक फॉर्मेट का कप्तान उन्हें बनाने में कोई हर्ज नहीं होना चाहिए। इससे विराट कोहली के ऊपर से थोड़ा दबाव ही कम होगा। रोहित शर्मा ने कई आईपीएल खिताब जीते हैं, इसलिए ये देखना दिलचस्प होगा कि वो प्रेशर में फैसले किस तरह लेते हैं। मुंबई के पास हर सीजन कोई सेटल टीम नहीं थी लेकिन रोहित शर्मा ने दिखा दिया कि प्लेयर को बनाकर जीत कैसे हासिल की जाती है।

भारत के पास रोहित शर्मा के रूप में बेहतरीन विकल्प है - पार्थिव पटेल

रोहित शर्मा और विराट कोहली
रोहित शर्मा और विराट कोहली

पार्थिव पटेल के मुताबिक दोनों खिलाड़ियों के बीच कोई राइवलरी नहीं होना चाहिए, बल्कि भारत के पास रोहित शर्मा के रूप में एक बढ़िया विकल्प है। उन्होंने आगे कहा,

मेरे हिसाब से अगर रोहित शर्मा पूरी तरह से खेलने के लिए फिट रहते हैं तो फिर टी20 वर्ल्ड कप के लिए कप्तान उन्हें बना देना चाहिए। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच राइवलरी पर कोई चर्चा नहीं होनी चाहिए। हम कप्तानी को लेकर चर्चा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि भारत के पास एक विकल्प है। अगर विकल्प नहीं होता तो फिर तुलना ही नहीं होती। आईपीएल की वजह से दोनों खिलाड़ियों को एक प्लेटफॉर्म मिला और इसीलिए इनकी कप्तानी की तुलना होती है।

आपको बता दें कि पार्थिव पटेल ने हाल ही में संन्यास का ऐलान किया है। वो आईपीएल में विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों की कप्ताना में खेल चुके हैं।

ये भी पढ़ें: क्रिकेट इतिहास की 3 ऐसी फिक्सिंग की घटनाएं, जिसने फैन्स को हैरान कर दिया

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता