न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम तीन वनडे के लिए पाकिस्तान ने किया बदलाव, चोटिल खिलाड़ी की रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान 

पाकिस्तान ने अहम खिलाड़ी को किया शामिल
पाकिस्तान ने अहम खिलाड़ी को किया शामिल

पाकिस्तान अपने घर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज (PAK vs NZ) खेलने में व्यस्त है। इस सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार, 29 अप्रैल को रावलपिंडी में खेला जा रहा है। इस बीच एक अहम खबर सामने आई और पाकिस्तान ने अंतिम तीन वनडे के लिए ऑलराउंडर इफ्तिखार अहमद को स्क्वाड में शामिल किया है। उन्होंने हारिस सोहैल की जगह ली है, जो चोटिल हो गए थे। हारिस को पहले वनडे की पूर्व संध्या पर कंधे में चोट लगी थी और पीसीबी ने घोषणा की थी कि शुरुआती स्कैन संतोषजनक हैं लेकिन उन्होंने रविवार को दूसरे मैच में हिस्सा नहीं लिया और अब वह सीरीज के शेष मुकाबलों से भी बाहर हो गए हैं।

हारिस सोहैल की इसी साल जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पाकिस्तान टीम में तीन साल में पहली बार वापसी हुई थी और उन्हें मौजूदा सीरीज के लिए भी बरकरार रखा गया था।। हालाँकि, उन्हें फील्डिंग ड्रिल के समय अजीबोगरीब स्थिति में लैंड करने की वजह से कंधे में चोट लग गई, जो उनके बाहर होने की वजह बनी।

इफ्तिखार अहमद ने नहीं खेला है पिछले साल से कोई भी वनडे मुकाबला

अंतिम तीन वनडे मैचों के लिए न्यूजीलैंड सीरीज में पाकिस्तान के स्क्वाड में जगह बनाने वाले इफ्तिखार अहमद भी काफी समय से वनडे क्रिकेट नहीं खेले हैं। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मार्च, 2022 में खेला था। वहीं वनडे फॉर्मेट में उनके आंकड़े भी कुछ प्रभावित करने वाले नहीं हैं। दाएं हाथ के खिलाड़ी ने 10 वनडे मैचों में 24.80 की औसत से सिर्फ 124 रन बनाये हैं। हालाँकि, हारिस सोहैल के बाहर होने से मध्यक्रम में स्पॉट खली हो गया था, इसी वजह से इफ्तिखार अहमद को टीम में मौका दिया गया है। उन्होंने टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ कुछ अच्छी पारियां खेली थी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के अंतिम तीन मैचों के लिए पाकिस्तान का अपडेटेड स्क्वाड : बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), अब्दुल्लाह शफीक, फखर जमान, हारिस रऊफ, इहसानुल्लाह, इमाम-उल-हक, मोहम्मद हारिस (विकेटकीपर), मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, सलमान अली आगा, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, उसामा मीर, इफ्तिखार अहमद।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment