Create
Notifications

इमाद वसीम ने पीएसएल की खिताबी जीत का श्रेय डीन जोन्स को दिया

कराची किंग्स
कराची किंग्स
निरंजन
visit

पीएसएल में इस बार खिताब कराची किंग्स ने जीता है। कराची किंग्स के कप्तान इमाद वसीम ने यह खिताबी जीत पूर्व कोच डीन जोन्स को समर्पित किया है। डीन जोन्स की इस साल मुंबई में आईपीएल के समय मौत हो गई थी। स्टार स्पोर्ट्स के लिए आईपीएल में कमेंट्री करने के लिए डीन जोन्स मुंबई में थे और उनका हार्ट अटैक के बाद निधन हो गया।

इमाद ने पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल में जीत के बाद कहा, "निश्चित रूप से डीन जोन्स को श्रेय जाता है क्योंकि उन्होंने हमें जो सिखाया, दुनिया के बहुत कम कोच ऐसा कर सकते हैं। उन्होंने कहा, वसीम अकरम निश्चित रूप से ट्रॉफी के हकदार हैं क्योंकि वह हमारे गेंदबाजी कोच, मुख्य कोच, संरक्षक और टीम अध्यक्ष थे।

डीन जोन्स को प्लेऑफ़ से पहले भी किया था याद

पाकिस्तान सुपर लीग के प्लेऑफ़ मुकाबले ही बचे हुए थे। ये मैच शुरू होने से पहले भी डीन जोन्स को याद किया गया था। खिलाड़ियों ने अंग्रेजी के अक्सर डी के आकार में एक सर्कल तैयार किया था। डीन जोन्स का नाम डी से ही शुरू होता है इसलिए पाकिस्तान सुपर लीग के प्ले ऑफ़ मैचों से पहले उन्हें ट्रिब्यूट दिया गया।

डीन जोन्स का अंतिम संस्कार करने से पहले उनके शव को एक गाड़ी में रखकर मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड का चक्कर लगवाया गया था। जोन्स की पत्नी और कुछ करीबी सदस्य ही उस समय वहां मौजूद रहे थे। जोन्स की पत्नी ने उन्हें श्रद्धाँजलि दी थी। जोन्स के निधन के बाद हुए आईपीएल के मैच में उन्हें याद करते हुए काला रिबन पहनकर खिलाड़ी मैदान पर उतरे थे।

पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स ने इस बार बेहतरीन खेल दिखाया और खिताब हासिल कर लिया। बाबर आजम को मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट चुना गया। कराची किंग्स ने प्लेऑफ़ में आने का बाद बेहतर खेल का प्रदर्शन किया।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now