Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

इमाम उल हक चोट के चलते न्यूजीलैंड दौरे से हुए बाहर

Pakistan Nets Session
Pakistan Nets Session
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 26 Dec 2020
न्यूज़

पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज इमाम उल हक (Imam Ul Haq) चोट के कारण न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। इमाम उल हक़ रविवार को वापस पाकिस्तान के लिए उड़ान भरेंगे। इमाम उल हक के बाएँ हाथ के अंगूठे में चोट लगी है। उन्हें फ्रेक्चर के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले टेस्ट मैच से भी बाहर होना पड़ा है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज तक इमाम उल हक आराम करेंगे और पाकिस्तान वापस लौटेंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान की सीरीज 26 जनवरी से शुरू होगी। न्यूजीलैंड में ट्रेनिंग सेशन के दौरान उनके अंगूठे में चोट लगी और जांच में यह फ्रेक्चर पाया गया। बाबर आजम को भी चोट लगी थी लेकिन उन्हें रिकवर होते देखा गया है और वह नेट्स पर बल्लेबाजी भी कर पा रहे हैं। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले टेस्ट मैच में उनके खेलने को लेकर फैसला फ़िलहाल नहीं लिया गया है। पूरी तरह से ठीक होने पर ही वह खेलेंगे। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरा और अंतिम टेस्ट मुकाबला 3 जनवरी को खेला जाएगा।

इमाम उल हक के अलावा शादाब खान भी बाहर

इससे पहले शादाब खान भी चोट के बाद पाकिस्तान दौरे से बाहर हो गए थे। शादाब खान की चोट गहरी है और वह कई सप्ताह के लिए पाकिस्तानी टीम से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तानी टीम के लिए उनका बाहर होना एक बड़ा झटका माना जा सकता है। एमआरआई स्कैन से पता चला कि शादाब की चोट को ठीक होने में वक्त लगेगा।

Pakistan Test Team Arrive in England
Pakistan Test Team Arrive in England

पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला मैच खेल रही है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड की टीम ने 3 विकेट पर 222 रन बनाए हैं। केन विलियमसन नाबाद 94 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनका साथ देते हुए हेनरी निकोल्स 42 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। दिग्गज खिलाड़ियों के बिना खेल रहे पाक टीम के लिए आसान काम नहीं होगा।

Published 26 Dec 2020, 19:37 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now