Create
Notifications

इमरान ताहिर ने पाकिस्तान की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

इमरान ताहिर अपील करते हुए
इमरान ताहिर अपील करते हुए
Nitesh

साउथ अफ्रीका के दिग्गज स्पिनर इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) की तरफ से नहीं खेलने को लेकर निराशा जाहिर की है। इमरान ताहिर का जन्म पाकिस्तान में ही हुआ था लेकिन वो इंटरनेशनल क्रिकेट साउथ अफ्रीका के लिए खेले।

निजी कारणों की वजह से इमरान ताहिर पाकिस्तान से पहले यूके चले गए थे और उसके बाद साउथ अफ्रीका चले गए। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट पाकिस्तान में ही खेला था और काउंटी क्रिकेट मिडिलसेक्स और यॉर्कशायर के लिए खेला। इसके बाद वो साउथ अफ्रीका चले गए और अपने इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के सपने को पूरा किया।

क्रिकास्ट पर बातचीत के दौरान इमरान ताहिर ने खुद को मौका देने के लिए साउथ अफ्रीका क्रिकेट का आभार प्रकट किया।

उन्होंने इस बारे में कहा "एक भी ऐसा बच्चा नहीं होगा जो पाकिस्तान के लिए खेलना ना चाहता हो। मैंने अपनी सारी क्रिकेट पाकिस्तान में सीखी। मैंने इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका समेत कई देशों में फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला लेकिन पाकिस्तान में खेलने की वजह से मेरे अंदर की सारी डर खत्म हो गई। मैं साउथ अफ्रीका और वहां के लोगों का आभारी हूं जिन्होंने मुझे मेरा सपना पूरा करने का मौका दिया।"

ये भी पढ़ें: "रोहित शर्मा को देखने में मजा आता है लेकिन अभी वो टेस्ट क्रिकेट का कोड क्रैक नहीं कर पाए हैं"

इमरान ताहिर ने बताया कि किस तरह उनके करियर की शुरूआत हुई थी

इमरान ताहिर अपने घर के सबसे बड़े बेटे थे और इसीलिए उन्हें काफी युवावस्था से ही काम करना शुरू करना पड़ा। हालांकि उनकी जिंदगी तब बदल गई जब एक ट्रायल के दौरान उनका चयन पाकिस्तान की अंडर- 19 टीम के लिए हो गया।

अपनी जर्नी के बारे में बात करते हुए इमरान ताहिर ने कहा "मेरे पिता काफी पढ़े-लिखे थे, इसके बावजूद पढ़ाई में मेरा मन नहीं लगता था। मुझे उनसे काफी प्रेरणा मिली। जब मैं पाकिस्तान में एक दुकान में काम कर रहा था तो एक दिन ट्रायल के लिए गया। ये अंडर- 19 का ट्रॉयल था और सेलेक्टर्स ने मुझे बिना मेरा बैकग्राउंड देखे ही चयन कर लिया। यहीं से मेरे सफर की शुरूआत हुई और जब मैंने विकेट्स लेने शुरू कर दिए तब मुझे लगा कि मैं प्रोफेशनल क्रिकेट खेल सकता हूं।"

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले भारत की अहम कमजोरी का किया गया जिक्र


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...