Create

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले भारत की अहम कमजोरी का किया गया जिक्र

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम
reaction-emoji
Nitesh

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले से पहले भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की बड़ी कमजोरी का जिक्र किया गया है। पूर्व विकेटकीपर खिलाड़ी किरण मोरे के मुताबिक टीम इंडिया के लिए उनकी बैटिंग बड़ी समस्या हो सकती है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने के बावजूद एक यूनिट के तौर पर भारतीय बल्लेबाजी नहीं खेल पाई है और ये चिंता का विषय है।

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी बार 2020 में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी। उस दौरान उनका हाईएस्ट स्कोर 242 रन था। rediff.com से खास बातचीत के दौरान किरण मोरे ने बताया कि न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले से पहले भारतीय टीम की सबसे बड़ी समस्या क्या है।

ये भी पढ़ें: ओली रॉबिन्सन के बाद इंग्लैंड का एक और खिलाड़ी पुराने ट्वीट को लेकर मुश्किल में फंस सकता है

किरण मोरे के मुताबिक बैटिंग में भारतीय टीम को दिक्कतें आ सकती हैं

उन्होंने कहा "भारतीय टीम की एकमात्र समस्या मुझे उनकी बैटिंग लगती है। एक यूनिट के तौर पर अभी हम बल्लेबाजी नहीं कर पाए हैं। जब हम न्यूजीलैंड में हारे थे तब उसका प्रमुख कारण बैटिंग ही था। यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया में भी सभी बल्लेबाज मिलकर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। हमें कुछ व्यक्तिगत परफॉर्मेंस पर निर्भर रहना पड़ा था। जब हमें जरूरत पड़ी तो अजिंक्य रहाणे ने शतक लगा दिया, ऋषभ पंत ने कुछ बेहतरीन पारियां खेली। इसके अलावा लोअर ऑर्डर में वॉशिंगटन सुंदर और रविचंद्रन अश्विन ने भी बल्ले से अपना अहम योगदान दिया ।"

न्यूजीलैंड ने पिछली बार दोनों टेस्ट मैचों में भारतीय टीम को हराया था। भारत को एक मुकाबले में 10 विकेटों से और दूसरे मुकाबले में सात विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। इंग्लैंड की परिस्थितियों में अगर गेंद स्विंग हुई तो कीवी टीम के गेंदबाज मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: मयंक अग्रवाल ने इंग्लैंड से शेयर की अपनी तस्वीरें, क्रिस गेल ने दी प्रतिक्रिया


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...