Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्या विराट ने यह बोलकर धोनी और रोहित को खुद से बेहतर कप्तान बताया ?

Pranshu Singh
CONTRIBUTOR
फ़ीचर
Modified 20 Dec 2019, 21:55 IST

Enter caption

यह बात तो किसी से भी छुपी नहीं हैं कि जिस प्रकार से धोनी और रोहित शर्मा विराट की कप्तानी में मदद करते हैं उसकी वजह से टीम इंडिया वनडे क्रिकेट में इतना बेहतर प्रदर्शन कर रही है। इस बात को विराट ने दूसरे वनडे के बाद अपनी स्पीच में बोला कि, “विजय शंकर ने बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाजी की, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से वह रन आउट हो गये, फिर एमएस धोनी और केदार जाधव भी जल्दी आउट हो गये। ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान मैं विजय को 46वां ओवर देने के बारे मे सोच रहा था, लेकिन मैने रोहित और एमएस से बात की और उन्होंने बोला कि, अभी हम लोगों को शमी व बुमराह से ही गेंद करानी चाहिए अगर वे विकेट लेने में कामयाब हुए तो हम उन पर दबाव बना सकते हैं और ऐसा ही हुआ।

मैच में क्या हुआ था-

मैच आखिरी में आते-आते फंस गया था। शमी, बुमराह, कुलदीप व जडेजा के 10-10 ओवरों का कोटा समाप्त हो चुका था। पार्ट टाइम गेंदबाजी करने वाले केदार जाधव ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 8 ओवरों का स्पेल फेंक दिया था और मैच के शुरुआती पावरप्ले के आखिरी ओवर में यानी 10वें ओवर में विजय शंकर ने एक मात्र ओवर किया था जिसमें उन्होंने 13 रन दिए थे। इस ओवर के बाद उन्हें एक भी ओवर नहीं दिया गया था। अब मैच में दूसरी पारी के 49 ओवर समाप्त हो गये थे और आखिरी ओवर बचा हुआ था। भारत के पास अब सिर्फ दो ही विकल्प थे एक तो केदार जाधव जोकि एक स्पिन गेंदबाज हैं व जिन्होंने मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी और दूसरी तरफ मौजूद थे मध्यम तेज गति के गेंदबाज विजय शंकर जिन्होंने मैच में सिर्फ एक ओवर किया था। ऐसे में विराट, रोहित व धोनी ने मिलकर विजय शंकर से गेंदबाजी करवाने का फैसला किया और यह फैसला सही साबित हुआ और भारत आखिरी ओवर में 11 रन बचाने में सफल रहा और मैच 8 रनों से जीत लिया।

आईपीएल से की जाने लगी तुलना:

आपको बता दें कि यह तीनों खिलाड़ी मतलब धोनी, विराट व रोहित अपनी अपनी आईपीएल टीमों के कप्तान हैं। धोनी व रोहित दोनों ही आईपीएल का खिताब जीत चुके हैं मगर विराट अभी तक एक बार भी यह खिताब नहीं जीत पाए हैं और इस टिप्पणी के बाद तो इन तीनों खिलाड़ियों की टीमों के बीच की प्रतिस्पर्धा देखने लायक होगी। क्योकि विराट द्वारा की गई इस टिप्पणी से यह तो लगता है कि धोनी व रोहित कठिन परिस्थितियों में सही फैसला लेने में उनसे ज्यादा सक्षम हैं जिसका आकलन हम आईपीएल में इनकी टीमों के रिकॉर्ड्स से लगा सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 07 Mar 2019, 12:17 IST
Advertisement
Fetching more content...