Create

NZ vs IND: पांचवें वनडे में हार्दिक पांड्या की गलती के कारण भारत के खाते से कटा एक रन

E
विनय प्रताप

न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के आखिरी मैच में टीम में हाल ही में वापसी करने वाले भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को अपना मुरीद बना लिया। 22 गेंदों में 5 छक्के और 2 चौकों की मदद से पांड्या ने शानदार 45 रन बनाए और टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला। उनके 45 रनों की मदद से भारत ने 252 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। हालांकि ये स्कोर 253 भी हो सकता था मगर ट्रेंट बोल्ट की सतर्कता ने ये रन भारत के खाते में जुड़ने से रोक लिया।

दरअसल यह एक रन की घटत हार्दिक पांड्या के एक शॉर्ट रन की वजह से दर्ज हुई। यह घटना भारतीय पारी के 49वें ओवर की है। उनके ओवर की पांचवीं गेंद पर पांड्या ऑफ़ की दिशा में शॉट खेलकर रन लेने के लिए दौड़ गए। पांड्या तेजी से दो रन लेने की कोशिश में अपना बल्ला नॉन स्ट्राइकर एंड पर छोड़ बैठे। जिस समय पांड्या ने क्रीज़ के पार अपना बल्ला छोड़ा, उस समय यह उनके हाथ में नहीं था। इसी वजह से इस रन को बाद में अपूर्ण करार दिया गया। भारत के खाते में इस रन के बाद पहले तो दो रन जोड़े गए, लेकिन बोल्ट ने तुंरत अंपायर को इसे फिर से देखने की गुजारिश की। रिप्ले देखने पर साफ हुआ कि बल्ला पंड्या के हाथ से क्रीज से पहले ही छूट गया था। पांड्या ने शॉर्ट रन लिया और टीम को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। भारतीय स्कोर से इस घटना के बाद एक रन कम कर दिया गया।

भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ 49.5 ओवर में 252 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। वहीं जवाब में न्यूज़ीलैंड की टीम 217 रन पर ही ढ़ेर हो गई।

हार्दिक पांड्या ने अपनी धुआंधार पारी के दौरान स्पिनर टोड एस्टल के खिलाफ लगातार तीन छक्के लगाने का कारनामा भी किया। ऐसा तीसरी बार हुआ जब हार्दिक किसी गेंदबाज के खिलाफ लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के जड़ने में कामयाब रहे।

Get Cricket News In Hindi Here.


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...