COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND v WI: 5वें वनडे मैच में बन सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड्स 

Manoj Yadav
CONTRIBUTOR
आँकड़े
522   //    01 Nov 2018, 12:19 IST

Eमहेंद्र सिंह धोनी अपने 10 हजार रन से महज 1 रन दूर हैं

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज 5 मैचों की एकदिवसीय सीरीज का आखिरी और अहम मुकाबला खेला जाना है। भारत इस समय 2-1 से आगे हैं और 5वें मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी।

आइए नजर डालते हैं 5वें मैच में कौन से बड़े रिकॉर्ड्स बन सकते हैं:

1.भुवनेश्वर लगाएंगे 'शतक': टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के नाम फिलहाल 94 वनडे मैचों में 98 विकेट हैं। ऐसे में उन्हें वनडे में विकेटों का शतक पूरा करने के लिए केवल दो विकेट और चाहिए। भुवनेश्वर ने ये विकेट 38.50 की औसत से हासिल किये हैं। भुवी ने अपने वनडे करियर में एक बार पांच विकेट और दो बार चार विकेट हासिल किये हैं। भुवी ने अपने पिछले वनडे में एक विकेट हासिल किया था।

2.टॉस में कोहली बनाएंगे रिकॉर्ड: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस वनडे सीरीज के चारों मैच में टॉस जीतने में सफल रहे हैं। अगर वे टॉस जीतते हैं तो वे घर की सीरीज में ऐसा करने वाले पहले भारतीय हो जाएंगे। साथ ही वे वेस्टइंडीज के खिलाफ किसी सीरीज में पांच टॉस जीतने वाले दुनिया के तीसरे कप्तान भी बन जाएंगे। इससे पहले हैंसी क्रोन्ये और स्टीव वॉ ऐसा कर चुके हैं।

3. धोनी 10 हजार रन बनाने से एक रन पीछे: महेंद्र सिंह धोनी वनडे में भारत के लिए 10 हजार रन बनाने से केवल एक रन पीछे हैं। साथ ही उनके नाम वेस्टइंडीज के खिलाफ 949 वनडे रन हैं। ऐसे में 51 रन बनाते ही उनका वेस्टइंडीज के खिलाफ 1000 रन पूरा हो जायेगा।

4.कुलदीप करेंगे कमाल: कुलदीप यादव के नाम 32 वनडे मैचों में 66 विकेट हैं। हालांकि, अगर वे 4 विकेट और हासिल कर लेते हैं तो वे साल 2018 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। यही नहीं, भारतीय टीम भी 2018 में 150 से ज्यादा विकेट झटकने से बसे 4 कदम दूर हैं।

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...