Create
Notifications

IND v WI: महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी का ऋषभ पंत को फायदा उठाना चाहिए-रोहित शर्मा

Enter caption
सावन गुप्ता

वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की कप्तानी का जिम्मा संभाल रहे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा रविवार को होने वाले पहले टी20 मैच से पहले मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि नियमित विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी का ऋषभ पंत को पूरा फायदा उठाना चाहिए।

रोहित शर्मा ने कहा कि धोनी हमारे लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं। उनके पास काफी अनुभव है, जिसकी कमी हमें मैदान पर जरुर खलेगी। लेकिन साथ में ये ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा मौका भी है। उनको इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके ये दिखाना चाहिए कि वो क्या करने में सक्षम हैं। अपने आपको साबित करने का उनको ये बढ़िया मौका मिला है। रोहित ने आगे कहा कि हम विश्व कप में सीमित संसाधनों के साथ नहीं जा सकते। हमें हर एक खिलाड़ी को टेस्ट करना होगा। इस तरह की सीरीज से हमारी बेंच स्ट्रेंथ की मजबूती का पता चलता है जो बेहद जरुरी है।

अपनी कप्तानी के बारे में रोहित शर्मा ने कहा कि वो इसका पूरा लुत्फ उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें जब भी ये जिम्मेदारी मिली तो उन्होंने इसे बखूबी उठाया है और एक कप्तान होने के नाते आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं पहले एक खिलाड़ी हूं, फिर कप्तान हूं। एक खिलाड़ी होने के नाते मेरा पहला फर्ज ये है कि मैदान पर जाकर मैं अच्छा प्रदर्शन करुं। रोहित ने कहा कि कप्तानी करने से उन्हें टीम को और खुद को बेहतर तरीके से समझने में मदद मिलती है।

गौरतलब है 5 मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने वेस्टइंडीज को 3-1 से हराया था। उसके बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया और उनकी जगह रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने हाल ही में एशिया कप का खिताब जीता था।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...