Create
Notifications

IND v WI : दूसरे टी20 मुकाबले से पहले टूटा कमेंट्री बॉक्स का शीशा, बाल-बाल बचे संजय मांजरेकर और सुनील गावस्कर

Enter caption
विनय प्रताप
visit

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच लखनऊ के 'भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम' में खेला गया। 24 साल के लंबे अंतराल के बाद नवाबों के शहर लखनऊ में एक बार फिर किसी अंतर्राष्ट्रीय मैच का आयोजन किया गया। भारतीय टीम और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए इस मुकाबले से पहले एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

दरअसल मैच शुरू होने से कुछ समय पहले ही स्टेडियम के कमेंट्री बॉक्स का शीशा टूट गया और वहां कमेंट्री के लिए मौजूद सुनील गावस्कर और संजय मांजरेकर इसकी चपेट में आने से बाल-बाल बच गए। मीडिया सेंटर के बगल में स्थित कमेंट्री बॉक्स से शाम 6 बज कर 55 मिनट पर जोरदार धमाके की आवाज सुनकर मीडियाकर्मी वहां पहुंचे तो देखा कि दरवाजे का शीशा टूटा पड़ा था। गावस्कार और मांजरेकर घटनास्थल से थोड़ी ही दूरी पर खड़े थे। मांजरेकर ने कहा है कि वह सुरक्षित हैं और उन्हें किसी तरह की चोट नहीं आई है। मांजरेकर ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि 'कांच का एक दरवाजा ताश के पत्तों की तरह बिखर गया, लेकिन किसी को चोट नहीं आई, सभी सुरक्षित हैं।'

बता दें कि 24 साल बाद लखनऊ किसी इंटरनेशनल क्रिकेट मैच का मेजबानी का मौका मिला था। नवाबों के शहर में बने इस स्टेडियम में करीब 50 हजार लोगों ने एक साथ क्रिकेट मैच का लुत्फ लिया। इससे पहले आखिरी बार यहां जनवरी 1994 में भारत और श्रीलंका के बीच केडी सिंह बाबू स्टेडियम में टेस्ट मैच के रूप में खेला गया था।

वहीं इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में महज़ 2 विकेट खोकर 195 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज 9 विकेट के नुकसान पर 124 रन ही बना सकी। भारतीय बल्लेबाजी की बात करें तो हिटमैन रोहित शर्मा ने शानदार शतक जड़ते हुए टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक शतक का कीर्तिमान स्थापित किया है।

'जरा हटके' सेक्शन की खबरों को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें


Edited by सावन गुप्ता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now