IND vs AFG: "शुभमन गिल नंबर 3 के आदर्श दावेदार हैं"- अफगानिस्तान के खिलाफ पहले T20I में विराट कोहली की जगह लेने को लेकर आई प्रतिक्रिया 

शुभमन गिल को पहले मुकाबले में ओपनिंग का मौका नहीं मिलेगा
शुभमन गिल को पहले मुकाबले में ओपनिंग का मौका नहीं मिलेगा

अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी को मोहाली में होने वाले पहले टी20 मुकाबले (IND vs AFG) के लिए दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसे में उनकी जगह किसे नंबर 3 पर खिलाया जाए, इसको लेकर चर्चा हो रही है। वहीं, पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम (Saba Karim) का मानना है कि कोहली की गैरमौजूदगी में नंबर 3 के आदर्श दावेदार शुभमन गिल (Shubman Gill) हैं।

विराट कोहली को अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए तीनों ही मैचों के लिए स्क्वाड में शामिल किया गया था लेकिन उन्होंने निजी कारणों की वजह से पहले मुकाबले से अपना नाम वापस ले लिया। इसकी पुष्टि बुधवार को हेड कोच राहुल द्रविड़ ने की और बताया कि अंतिम दो मुकाबलों के लिए कोहली उपलब्ध रहेंगे।

स्पोर्ट्स 18 पर चर्चा के दौरान, करीम से गिल के संभावित रूप से नंबर 3 पर कोहली की जगह लेने के बारे में पूछा गया। उन्होंने जवाब देते हुए कहा,

नंबर 3 पर आपको कभी पावरप्ले में बल्लेबाजी के लिए आना होता है तो कभी पावरप्ले के बाद लेकिन अंत में आपका लक्ष्य बड़े शॉट खेलना और अंदर जाते ही तेजी से रन बनाना होना चाहिए। मुझे लगता है कि शुभमन नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने में सक्षम है। आज के दौर में मुझे लगता है कि राहुल द्रविड़ की सोच भी युवा खिलाड़ियों को तैयार करने की होगी जो बहुआयामी और किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने का लचीलापन रखते हों। इसलिए मुझे लगता है कि शुभमन नंबर 3 पर आने के लिए आदर्श उम्मीदवार हैं। हालाँकि, वह अच्छे से जानते होंगे कि उन्हें सीमित मौके ही मिलेंगे।

आपको बता दें कि शुभमन गिल ने अपने टी20 करियर में अभी तक भारत के लिए जितने भी मुकाबले खेले हैं, उनमें बतौर ओपनर ही नजर आये हैं लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में उन्हें ओपन करने का मौका नहीं मिलेगा। द्रविड़ ने मोहाली में होने वाले मुकाबले के लिए रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के ओपनिंग करने की पुष्टि की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment