IND vs AFG : दूसरे टी20 मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, सीधा प्रसारण

Rahul
Photo Courtesy : BCCI
Photo Courtesy : BCCI

इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में रविवार, 14 जनवरी को भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जायेगा। मेजबान भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने पहले टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) को 6 विकेट से पटखनी देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है। दूसरे मुकाबले में मेहमान टीम वापसी कर सीरीज को 1-1 से बराबर करना चाहेगी, तो टीम इंडिया की नजरें सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने पर रहेगी। दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली इस मुकाबले में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 14 महीने बाद वापसी कर सकते हैं।

पहले मैच में शिवम दुबे के ऑलराउंड प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी। शिवम दुबे ने 60 रनों की नाबाद पारी खेली तो 1 विकेट गेंदबाजी में हासिल किया था। उनके अलावा जितेश शर्मा ने भी जबरदस्त पारी खेल अपना अहम योगदान दिया था। गेंदबाजी में अक्षर पटेल और मुकेश कुमार ने 2-2 विकेट झटके थे।

पिच और मौसम की जानकारी

इंदौर का मौसम रात में ठंडा रहेगा। हालांकि बारिश की कोई आशंका नजर नहीं आ रही है। इस मैदान पर टॉस जीतकर दोनों टीमें पहले गेंदबाजी का फैसला ले सकती हैं। यहाँ एक बड़े स्कोर वाला मुकाबला देखने को मिल सकता है और पहले खेलने वाली टीम को 180 से ऊपर के स्कोर पर नजर रखनी होगी। यहाँ भी गेंदबाजों को पिच से ज्यादा मदद मिलने की उम्मीद नहीं है।

संभावित एकादश

टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, शुभमन गिल, जितेश शर्मा रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, आवेश खान, मुकेश कुमार।

अफगानिस्तान : इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज़, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अज्मतुल्लाह ओमरज़ई, गुलबदीन नैब, करीम जनत, नवीन-उल-हक, मुजीब-उर-रहमान, फज़लहक फारूकी।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला शाम 7:00 बजे से शुरू होगा। टॉस का समय 6:30 बजे है। इस मुकाबले को टीवी पर स्पोर्ट्स18 पर देखा जा सकता है। वहीं जियो सिनेमा एप्लीकेशन पर भी स्ट्रीम किया जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul