IND vs AUS: मैथ्यू हेडन ने मार्कस स्टोइनिस को हार्दिक पांड्या से बेहतर खिलाड़ी बताया

Ankit
Aई

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का मानना है कि उनके हमवतन मार्कस स्टोइनिस भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या से बेहतर खिलाड़ी हैं। दोनों देशों के बीच आगामी टी20 सीरीज के कुछ दिन पहले हेडन की टिप्पणी आई है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैच से पहले ऐसी टिप्पणी करने के लिए जाने जाते हैं।

साल 2018 में स्टोइनिस का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। वह वर्तमान ऑस्ट्रेलियाई टीम में सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी हैं। वह पिछले वर्ष ऑस्ट्रेलिया की टीम से तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। उन्होंने 376 रन बनाए। इस बीच स्टोइनिस ने 4 अर्धशतक भी अपने नाम किये। वहीं अगर उनकी गेंदबाजी की बात की जाय तो उन्होंने पिछले साल 36.77 की औसत से 13 विकेट लिए। उनके ऑल राउंड प्रदर्शन के कारण ही उन्हें 'वनडे प्लेयर ऑफ़ द ईयर' का खिताब भी मिला।

स्टार स्पोर्ट्स के कमेंटेटर हेडन ने स्टोइनिस को पांड्या से बेहतर ऑल राउंडर बताया। उन्होंने एक विज्ञप्ति में कहा ,"मार्कस स्टोइनिस एक विश्व स्तरीय ऑलराउंडर के रूप में विकसित हो रहे है। दुर्भाग्यवश वह टेस्ट क्रिकेट ज्यादा नहीं खेल पाये हैं। वह एक प्रभावशाली खिलाड़ी है, हालांकि हार्दिक भी एक अच्छे खिलाड़ी हैं।"

“स्टोनिस ने अपने खेल के लिए एक सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाया है जिससे वह अपने देश के लिए मैच जीत रहे है। हार्दिक पांड्या की भी अपने देश के लिए यही जिम्मेदारी है, लेकिन मुझे लगता है कि अभी स्टोइनिस ज्यादा बेहतर खिलाड़ी हैं।"

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी 20 सीरीज 24 फरवरी से शुरू होनी है।

भारतीय दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की वनडे और टी20 टीम इस प्रकार है:

आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, एलेक्स केरी, जेसन बेहरनडॉर्फ, नाथन कुल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाइ रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्क रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एडम ज़म्पा, डार्सी शॉर्ट (मार्श का विकल्प)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now