Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

AUS vs IND - "ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज अब बेहतर हो गए हैं और भारत के खिलाफ सीरीज में वापसी करेंगे"

Australia v India - 3rd Test: Day 4
Australia v India - 3rd Test: Day 4
SENIOR ANALYST
Modified 16 Nov 2020, 10:48 IST
न्यूज़
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने अपनी टीम के गेंदबाजों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनके मुताबिक जब भारत ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, उसके बाद से अब तक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ज्यादा बेहतर हो गए हैं और विराट कोहली की टीम को कड़ी चुनौती पेश करेंगे।

जस्टिन लैंगर के मुताबिक पिछले 2 सालों में ऑस्ट्रेलियाई टीम के गेंदबाजों को काफी ज्यादा अनुभव मिला और अब वे बेहतर गेंदबाज बन गए हैं। 2018-19 में भारत के खिलाफ मिचेल स्टार्क ने 13, जोश हेजलवुड ने 13, पैट कमिंस ने 14 और नाथन लियोन ने 21 विकेट चटकाए थे। भारतीय टीम ने उस टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था और पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने का कारनामा किया था। जो बॉलिंग अटैक उस समय था वही अटैक इस सीरीज में भी है।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से बातचीत में जस्टिन लैंगर ने कहा,

उस दौरे पर भारतीय टीम ने बेहतरीन खेल दिखाया था। उन्होंने इतिहास में पहली बार हमें हराया था और वो ये जीत डिजर्व करते थे। लेकिन अब हमारे गेंदबाज 2 साल और बेहतर हो गए हैं और भारतीय टीम के कई खिलाड़ी वही हैं। उन्हें भी अब ज्यादा अनुभव हो गया है और मैं इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।

ये भी पढ़ें: 2004 में ऑस्ट्रेलिया से घर में हारने वाली भारतीय टीम के सभी सदस्यों की जानकारी

जस्टिन लैंगर के मुताबिक भारतीय टीम के पक्ष में उस वक्त कई चीजें गई थीं। उन्होंने टॉस जीते थे और कंडीशंस का फायदा उठाया था। ऑस्ट्रेलियाई कोच ने कहा,

अगर मैं उस सीरीज की बात करुं तो पर्थ में टेस्ट मैच जीतने के बाद हम एमसीजी में टॉस हार गए थे। वो टेस्ट क्रिकेट की सबसे फ्लैट विकेट थी और भारत ने करीब 2 दिनों तक गेंदबाजी की थी। उससे पहले सिडनी में भी विकेट काफी फ्लैट था।

भारत ने 2-1 से जीती थी पिछली बार टेस्ट सीरीज

अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली
अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली

भारत ने 2018-19 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एडिलेड में खेला गया पहला टेस्ट मुकाबला जीता था लेकिन उसके बाद पर्थ में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि मेलबर्न में खेले गए आखिरी मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लिया था।

ये भी पढ़ें: 3 चौंकाने वाली रणनीति जो इस सीजन टीमों के लिए काफी कारगर साबित हुई

Published 16 Nov 2020, 10:48 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit