Create

IND vs AUS : भारत के खिलाफ सीरीज में स्टीव स्मिथ किस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी, कप्तान आरोन फिंच ने किया खुलासा 

Australia v Sri Lanka T20I Series Launch
Australia v Sri Lanka T20I Series Launch

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND vs AUS) का आगाज मंगलवार (20 सितम्बर) से मोहाली में होना है। इस सीरीज में दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) भी हिस्सा ले रहे हैं और वह किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे, इसकी काफी चर्चा हो रही थी। इसको लेकर कप्तान आरोन फिंच ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ नंबर 3 पर स्मिथ के बल्लेबाजी करने की सबसे अधिक संभावना है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज में तीन मैच होने हैं। मोहाली के अलावा दो और वेन्यू शामिल हैं, जो नागपुर और हैदराबाद हैं। ऑस्ट्रेलिया ने ज्यादातर वही खिलाड़ी चुने हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप में जायेंगे। हालाँकि ऑलराउंडर मिचेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस और तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भारत दौरे पर नहीं आये हैं। इन सभी खिलाड़ियों को छोटी-मोटी चोटें थी, इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया ने कोई जोखिम न लेते हुए तीनों खिलाड़ियों को आराम दिया है।

आरोन फिंच ने कहा कि मिचेल मार्श के बाहर होने की वजह से स्मिथ को नंबर 3 पर लाने का फैसला किया गया। मार्श ने ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप में नंबर 3 पर जबरदस्त प्रदर्शन किया था और टीम को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जिताने में बहुत ही अहम भूमिका निभाई थी।

आरोन फिंच को उम्मीद है कि स्टीव स्मिथ टीम में कोई भी भूमिका निभा सकते हैं

भारत के खिलाफ सीरीज की शुरुआत से प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा,

सबसे अधिक संभावना है कि वह (स्टीव स्मिथ) इस सीरीज में मिचेल मार्श के बाहर होने के कारण नंबर 3 पर बल्लेबाजी करेंगे। स्टीव के पास जो गुण हैं, हम उन्हें जानते हैं। वह उन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने कभी भी खेल के सभी प्रारूपों में खेला है। इसलिए हम जानते हैं कि उनके पास क्या कौशल और खेल की समझ है, साथ ही उनके पास जो टैक्टिकल कौशल है। इसलिए हम वास्तव में आश्वस्त हैं कि टीम के ढांचे के भीतर उन्हें चाहे जो भी भूमिका निभानी हो, वह बहुत अच्छी तरह से कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment