IND vs AUS : "हमारी नज़र वर्ल्ड कप पर है", भारत से मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने दी प्रतिक्रिया

India Australia Cricket
India vs Australia 1st ODI, Mohali

इस बार के वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) को चैंपियन बनने का एक प्रबल दावेदार माना जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी सुंतलित और मजबूत दिखाई दे रही है, लेकिन वर्ल्ड कप से ठीक पहले भारत में हो रही वनडे सीरीज के पहले मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया ने मोहाली में खेले गए 3 मैचों की सीरीज के पहले मैच में पैट कमिंस (Pat Cummins) की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को 5 विकेट से हरा दिया।

इस मैच में मिली हार के बाद कमिंस ने अपनी वापसी पर ख़ुशी जताई और टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर भी बात की। उन्होंने कहा,

"व्यक्तिगत तौर पर, मैं वापसी करके काफी खुश हूं। भारत में अपना पहला मैच खेलना मेरे लिए अच्छा है। कुछ खिलाड़ियों ने अच्छी बल्लेबाजी की, कुछ गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन कुल मिलाकर ये सब काफी नहीं था।"

ऑस्ट्रेलिया की टीम चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही है। पहले वनडे में इसी वजह से कुछ प्रमुख खिलाड़ी नहीं खेले। इसको लेकर उन्होंने कहा,

"वे (चोटिल खिलाड़ी) शायद दूसरे मैच के लिए भी तैयार नहीं हो पाएंगे, लेकिन शायद तीसरे मैच के लिए हो सकते हैं। ग्लेन मैक्सवेल अभी भारत आये हैं।"

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने अंत में कुछ सकारात्मक चीजों का जिक्र किया और बताया कि उनका ध्यान वर्ल्ड कप पर है। कमिंस ने कहा,

"स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर भी अच्छे दिखे। उन दोनों को साथ बल्लेबाजी करते हुए देखकर काफी अच्छा लगा। हमारी एक नज़र आगे आने वाले बड़े टूर्नामेंट पर है, लेकिन आप उससे पहले ही अपनी टीम का एक स्टैंडर्ड सेट करना चाहते हैं, और एक अच्छी लय प्राप्त करना चाहते हैं।"

बहरहाल, इस मैच की बात करें तो भारत के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में सभी 10 विकेट खोकर 276 रन बनाए। इस स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 8 गेंद शेष रहते ही 5 विकेट से मैच जीत लिया।

Quick Links