"भारतीय टीम की नंबर-4 पोजिशन अब सेट हो चुकी है", हरभजन सिंह ने बताया टीम इंडिया की इस बड़ी समस्या का समाधान

India v Australia - ODI Series: Game 1
India v Australia - ODI Series: Game 1

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के लिए आगामी वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2023) में सबसे बड़ी समस्या नंबर-4 पर बल्लेबाजी की थी, लेकिन शायद वर्ल्ड कप से ठीक पहले टीम इंडिया को इस समस्या का समाधान मिल गया है। भारत के पूर्व ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का मानना है कि भारतीय टीम में नंबर-4 की पोजिशन अब सेट हो चुकी है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही वनडे सीरीज के पहले मैच के बाद हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की तारीफ की और इस मैच के कप्तान केएल राहुल की कप्तानी पारी को भी सराहा।

भारत के इस दिग्गज स्पिनर ने अपनी वीडियो में केएल राहुल की तारीफ करते हुए कहा,

"केएल राहुल ने बढ़िया पारी खेली। उन्होंने एक कप्तानी पारी खेली। भारतीय टीम की नंबर-4 पोजिशन अब सेट हो गई है। मुझे लगता है कि केएल राहुल इस पोजिशन को बड़े अच्छे समझ गए हैं, रोल बड़ा अच्छा निभाया और सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई।"

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस वनडे मैच में केएल राहुल नंबर-4 पर उस वक्त बल्लेबाजी करने आए थे, जब टीम इंडिया का स्कोर 148 रन था और भारत ने ऋतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर का विकेट गंवा दिया था। केएल राहुल ने वहां से टीम इंडिया की लड़खड़ाती हुई पारी को बखूबी संभाला। उन्होंने पहले इशान किशन और फिर सूर्यकुमार यादव के साथ साझेदारी की और खुद अंत तक 63 गेंदों में 58 रनों की नाबाद पारी खेल टीम को जीत दिलाई।

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट मैनेजमेंट नंबर-4 के लिए पिछले काफी महीनों से श्रेयस अय्यर पर विचार कर रहा था, जबकि केएल राहुल को नंबर-5 के लिए बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर देखा जा रहा था। हालांकि, एशिया कप और मौजूदा ऑस्ट्रेलिया सीरीज में श्रेयस की गैरमौजूदगी में केएल राहुल ने नंबर-4 पर बेहतरीन बल्लेबाजी की है। वहीं, नंबर-5 पर बाएं हाथ के बल्लेबाज इशान किशन ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में अब उम्मीद की जा रही है कि आगामी वर्ल्ड कप में नंबर-4 की जिम्मेदारी केएल राहुल को ही दी जा सकती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar