IND vs AUS: रवि बिश्‍नोई की फिरके में उलझे ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज, दिग्‍गज गेंदबाज के रिकॉर्ड की कर डाली बराबरी

India Australia Cricket
रवि बिश्‍नोई ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में 9 विकेट लेकर अश्विन के रिकॉर्ड की बराबरी की

भारतीय टीम (India Cricket Team) के उभरते हुए लेग स्पिनर रवि बिश्‍नोई (Ravi Bishnoi) ने ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन करके एक खास उपलब्धि अपने नाम दर्ज कराई। रवि बिश्‍नोई ने रविवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 4 ओवर के अपने कोटे में 29 रन देकर दो विकेट लिए। बिश्‍नोई ने ट्रेविस हेड (28) और आरोन हार्डी (6) को अपना शिकार बनाया।

रवि बिश्‍नोई ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में कुल 9 विकेट लिए। बिश्‍नोई किसी टी20 इंटरनेशनल द्विपक्षीय सीरीज में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले संयुक्‍त रूप से शीर्ष भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। बिश्‍नोई ने रविचंद्रन अश्विन के रिकॉर्ड की बराबरी की। अश्विन ने 2016 में घरेलू सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 9 विकेट लिए थे। बिश्‍नोई ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को संपन्‍न हुई टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 9 विकेट लेकर अश्विन की बराबरी की।

बता दें कि रवि बिश्‍नोई और अन्‍य गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने रविवार को बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर खेले गए पांचवें व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को 6 रन से मात दी। भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 160 रन बनाए। जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 154 रन बना सकी। सूर्यकुमार यादव के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने यह सीरीज 4-1 से अपने नाम की।

रवि बिश्‍नोई को सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। मैच के बाद कप्‍तान सूर्यकुमार यादव ने रवि बिश्‍नोई की जमकर तारीफ की और कहा कि लेग स्पिनर ने नियमित रूप से बेहतर प्रदर्शन किया। जिस तरह बिश्‍नोई ने पहले मैच के बाद वापसी की और प्‍लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड जीता, वो शानदार है। उन्‍होंने अपनी क्‍लास दिखाई।

भारतीय टीम अब दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी, जहां वो तीन टी20 इंटरनेशनल, तीन वनडे और दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment