डेविड वॉर्नर के दाएं हाथ से बल्लेबाजी करने को लेकर आई प्रतिक्रिया, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने किया बड़ा खुलासा, 

मैच के दौरान दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हुए डेविड वॉर्नर
मैच के दौरान दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हुए डेविड वॉर्नर

भारत (Indian Cricket Team) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) को इंदौर में हुए दूसरे वनडे मैच में हराकर सीरीज अपने नाम कर ली। इंदौर में हुए दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया एक बड़े लक्ष्य का पीछा कर रहा था और डेविड वॉर्नर (David Warner) अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। हालाँकि, अपनी पारी के दौरान उन्होंने भारत के रविचंद्रन अश्विन से निपटने के लिए उनके खिलाफ दाएं हाथ से बल्लेबाजी करनी शुरू कर दी। इसे देखकर कमेंटेटर समेत डगआउट में मौजूद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी मुस्कुराते नजर आये। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शॉन एबॉट (Sean Abbott) ने बताया कि वॉर्नर नेट में इस चीज का अभ्यास करते रहते हैं।

शॉन एबॉट ने डेविड वॉर्नर को लेकर बड़ा खुलासा

हालाँकि, अश्विन के एक ओवर में वॉर्नर दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हुए स्विच हिट मारने की कोशिश कर रहे थे और इसी चक्कर में वह अपना विकेट भी गंवा बैठे। ऑस्ट्रेलिया को मिली हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में आये शॉन एबॉट ने डेविड वॉर्नर के दाएं हाथ से बल्लेबाजी करने को लेकर कहा,

"मुझे लगता है कि अगर डेवी (डेविड वॉर्नर) वहां सिर्फ बाएं हाथ से ही बल्लेबाजी करते रहते तो अश्विन बार-बार अपनी लेंथ को मिस नहीं करते। गेंद काफी घूम रही थी, उनके पास बहुत सारी विभिन्न गेदें हैं, वह सीधी गेंद भी फेंकते हैं, तो ऐसे में उनकी लेंथ को बिगाड़ने के लिए डेवी ने वो कोशिश की थी।"

एबॉट ने आगे कहा,

"हालांकि, वह गोल्फ दाएं हाथ से ही खेलते हैं। हमने देखा है कि उनका स्विच हिट कितना तेज होता है, तो उन्होंने वही करने का सोचा होगा। उन्होंने पहले भी ऐसा किया है, वह नेट्स में इसका अभ्यास भी करते हैं, इसलिए उनके लिए यह नया नहीं था, लेकिन हमारे लिए यह कुछ अलग था।"

डेविड वॉर्नर ने अच्छी बल्लेबाजी की और अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे लेकिन इसके बाद ज्यादा देर नहीं टिक पाए और 39 गेंदों में 53 रन बनाकर चलते बने। मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 99 रन से हार मिली और उन्हें सीरीज भी गंवानी पड़ी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar