IND vs AUS : पहले वनडे में दमखम दिखाने के लिए भारतीय टीम ने की जमकर तैयारी, प्रैक्टिस सेशन की तस्वीरें आई सामने 

Neeraj
Photo Courtesy: Indian Cricket Team Instagram
Photo Courtesy: Indian Cricket Team Instagram

मोहाली में शुक्रवार, 22 सितम्बर को ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के विरुद्ध होने वाले पहले मुकाबले के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है। गुरुवार को कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की अगुवाई में खिलाड़ियों ने पहला प्रैक्टिस सेशन किया। अगले महीने से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) की तैयारी के लिए दोनों टीमों के लिए यह सीरीज आखिरी मौका है। प्रैक्टिस सेशन के दौरान ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह समेत टीम के अन्य खिलाड़ी पसीना बहाते नजर आये।

3 मैचों की ये सीरीज ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा और वॉशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों के लिए भी काफी अहम रहने वाली है। इन खिलाड़ियों को एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में भी अपना जलवा दिखाना है। वहीं पहले दो वनडे में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे स्टार बल्लेबाजों की गैरमौजूदगी में केएल राहुल और शुभमन गिल की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाएगी। दोनों बल्लेबाज एशिया कप के दौरान लाजवाब फॉर्म में नजर आये थे।

श्रेयस अय्यर भी इंजरी से रिकवर करने के बाद टीम के लिए अपना बेस्ट देने का प्रयास करेंगे। वहीं विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की खराब फॉर्म अभी भी टीम के लिए एक समस्या बनी हुई है, लेकिन द्रविड़ ने साफ़ कर दिया है कि अभी उन्हें और मौके दिए जायेंगे। टीम मैनेजमेंट को उनकी काबिलियत पर पूरा भरोसा है। प्रैक्टिस सेशन के दौरान कप्तान और कोच आपस में बातचीत करते हुए भी दिखे।

बीसीसीआई ने टीम के प्रैक्टिस सेशन की तस्वीरों को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा,

एक धमाकेदार सीरीज की शुरुआत से पहले की तैयारी।

बता दें कि मोहाली के बाद सीरीज के बाकी दो मैच 24 और 27 सितम्बर को क्रमश: इंदौर और राजकोट में खेले जायेंगे। दोनों ही टीमों की कोशिश पहले वनडे को जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल करने की होगी। अब देखने वाली बात होगी कि कौन सी टीम इसमें सफल होती है।

Quick Links