Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND VS AUS: वनडे सीरीज़ में फ्लॉप रहने वाले टॉप 5 भारतीय खिलाड़ी 

  • इन खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन भारतीय टीम की हार का कारण बना
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 21:55 IST

Enter caption

भारतीय सरज़मी पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले टी20 और फिर वनडे सीरीज़ जीतकर भारत को उसी के घर में पटखनी दी। बता दें कि 2 -0 से टी20 सीरीज़ जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 3-2 से वनडे सीरीज़ अपने नाम की। साल 2015 से भारत में खेली गई वनडे श्रृंखलाओं में यह भारत की पहली हार है।

वनडे श्रृंखला का आखिरी मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला गया था, जहाँ ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज़ आरोन फिंच और उस्मान ख्वाजा ने टीम को एक ताबड़तोड़ शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 76 रन बनाए। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज़ उस्मान ख्वाजा ने अपनी शानदार फॉर्म का नज़ारा दिखते हुए अपना दूसरा अंतराष्ट्रीय शतक लगाया, जिसकी मदद से ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 274 रनों का लक्ष्य खड़ा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम शुरुआत से ही प्रेशर में दिखाई पड़ी। 15 रन के स्कोर पर भारत ने शिखर धवन के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया। धवन के आउट होने के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ने पारी को संभाला, लेकिन विराट कोहली के आउट होते ही मानो विकेटों की लाइन लग गई। पारी के अंत में केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार ने कुछ समय के लिए पारी को संभाला, लेकिन लगातार बढ़ते रन रेट के चलते वह अपना विकेट गंवा बैठे , जिसके चलते भारत 35 रनों से मुकाबला हार गया।

आज इस लेख में हम उन पांच खिलाड़िओं की बात करेंगे, जो इस श्रृंखला में पूरे तरीके से फ्लॉप रहे और जिन्हे विश्वकप की टीम में जगह बनाने में मुश्किल हो सकती है।


#5 मोहम्मद शमी 

मोहम्मद शमी

भुवनेश्वर कुमार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मुकाबलों में आराम दिया गया था और उनकी जगह दाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने टीम में अपनी जगह बनाई। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन दिखाने और मैन ऑफ़ द् सीरीज़ का अवॉर्ड जीतने वाले शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुछ ख़ासा कमाल करने में असमर्थ रहे।

मोहम्मद शमी ने वनडे सीरीज़ के चार मुकाबले खेले, जिसमे उन्होंने 42.6 की औसत और 5.46 की इकॉनमी से सिर्फ 5 विकेट लिए। सीरीज़ में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 44 रन देकर 2 विकेट रहा, जो उनकी काबिलियत से बिलकुल उलट है।

1 / 3 NEXT
Published 14 Mar 2019, 14:21 IST
Advertisement
Fetching more content...