Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs AUS: दूसरे वनडे मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI 

Ankit Pasbola
ANALYST
प्रीव्यू
Modified 20 Dec 2019, 21:52 IST

Enter caption

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे शनिवार को हैदराबाद में खेला गया। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया को एक छोटे से स्कोर पर रोक दिया।

मेहमान टीम पहले मैच में कभी भी रंग में नजर नहीं आयी। ग्लेन मैक्सवेल और उस्मान ख्वाजा के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज प्रभावित करने में नाकाम रहा। कंगारू टीम निरन्तर अंतराल में अपने विकेट खोती रही जिस कारण वह 236/7 स्कोर ही बना सकी।

भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। जसप्रीत बुमराह कुछ खर्चीले साबित हुए मगर मोहम्मद शमी ने अच्छी गेंदबाजी की और मैक्सवेल समेत दो विकेट चटकाए। कुलदीप यादव और रविन्द्र जडेजा ने भी प्रभावित किया। दूसरी ओर केदार जाधव ने गेंदबाजी में भी अपना काम पूरा किया।

अगर बल्लेबाजी की बात की जाए तो शिखर धवन के जल्दी आउट होने के बाद विराट कोहली ने अच्छे हाथ दिखाए। रोहित शर्मा ने भी सम्भलकर बल्लेबाजी की। चार विकेट निरन्तर गिर जाने के बाद भारत का स्कोर 99/4 था। केदार जाधव और धोनी ने अर्धशतक लगाए और पांचवें विकेट के लिए 141 रनों की अटूट साझेदारी करके टीम को मैच जितवाया।

दूसरे मैच से पहले भारतीय टीम कुछ बदलाव कर सकती है, आइये नजर डालते हैं।

#1 ऊपरी बल्लेबाजी क्रम

Entवी

भारतीय टीम शिखर धवन की जगह केएल राहुल को मौका दे सकती है, उन्होंने हाल ही में टी20 सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी की थी। अगर उन्हें भरतीय टीम विश्वकप के लिए वैकल्पिक सलामी बल्लेबाज के तौर पर देख रही है, तो राहुल नागपुर वनडे में रोहित के साथ पारी की शुरूआत कर सकते हैं।

अगर राहुल खेलते हैं तो इसका सीधा मतलब है शिखर नहीं खेल पाएंगे। भारतीय कप्तान विराट कोहली पिछली कुछ पारियों से अपनी अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में तब्दील करने में असफल रहे हैं। वह तीन नम्बर पर बल्लेबाजी करेंगे।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 04 Mar 2019, 19:38 IST
Advertisement
Fetching more content...