Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs AUS: पहले वनडे मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI 

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
2.55K   //    Timeless

Enter caption

हाल ही में भारत के खिलाफ सम्पन्न हुई टी20 श्रृंखला ऑस्ट्रेलिया ने जीत ली। मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने यह श्रृंखला 2-0 से अपने नाम की। विशाखापट्टनम में खेला गया पहला मैच आखिरी गेंद पर खत्म हुआ। इस मैच में केएल राहुल ने अच्छी बल्लेबाजी की। उनके अलावा कप्तान कोहली ने ही कुछ अच्छे शॉट लगाए, मगर भारतीय टीम पर्याप्त स्कोर नहीं बना सकी। वहीं दूरी ओर भारतीय गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के सामने मैच अंतिम ओवर तक जा पहुंचा। उमेश यादव आखिरी ओवर में 14 रन बचाने में असफल रहे। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 3 विकेट से जीता।

दूसरा मुकाबला बैंगलोर में खेला गया। निर्णायक मुकाबले में भारतीय टीम ने केएल राहुल और विराट कोहली की अच्छी पारियों के बदौलत 190 रनों का मजबूत स्कोर बनाया। ऑस्ट्रेलियाई धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने शतक लगाया और ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच भी जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 7 विकेट से जीता।

इस टी20 श्रृंखला में भारतीय टीम के दृष्टिकोण से बुमराह की गेंदबाजी और केएल राहुल की बल्लेबाजी सराहनीय रही। दोनों टीमों के बीच अब एकदिवसीय श्रृंखला 2 मार्च से शुरू होनी हैं। भारतीय टीम पहले मुकाबले में कुछ बदलाव के साथ उतर सकती है। उन सम्भावनाओं पर विचार करते हैं:


#1 ऊपरी बल्लेबाजी क्रम

भारतीय सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों को टी20 में, एक-एक मैच में आराम दिया गया था। वनडे सीरीज में दोनों ही बल्लेबाज एक साथ पारी की शुरुआत करेंगे।

रोहित शर्मा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर मे प्रदर्शन शानदार रहा है। विश्वकप से पहले की अंतिम सीरीज में भी रोहित इसे जारी रखना चाहेंगे वहीं दूसरी तरफ शिखर धवन हाल ही में अपनी फार्म से जूझते नजर आए हैं, वह अपनी लय तलाशने के इरादे से मैदान में उतरेंगे।

भारतीय टीम आमतौर पर शीर्ष तीन बल्लेबाजों पर निर्भर करती है। इस कमजोरी से निपटने के लिए भारतीय कोच रवि शास्त्री ने संकेत दिया कि कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। भारत विश्वकप के दौरान यह प्रयोग नहीं कर सकता है। राहुल ने पिछले दो टी 20 मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्हें यहाँ पर उन्हें अवसर मिलने की संभावना है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...