Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs AUS: रोहित शर्मा के पास विश्व रिकॉर्ड बनाने का मौका, विराट कोहली के नाम बड़ा रिकॉर्ड दर्ज़

Ankit Pasbola
ANALYST
आँकड़े
475   //    24 Feb 2019, 17:49 IST

Enter caption

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज टी20 सीरीज का पहला मैच विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। भारतीय टीम, मेहमान टीम के मुकाबले मजबूत नजर आ रही है। भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। यह देखना दिलचस्प होगा कि वापसी के बाद बुमराह किस लय में गेंदबाजी करते हैं। दोनों टीमों के बीच अभी तक 18 मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत ने 11 और ऑस्ट्रेलिया ने 6 मैच जीते हैं।

अब इस टी20 सीरीज से पहले कुछ प्रमुख आंकड़ों पर नज़र डाल लेते हैं:

ऑस्ट्रेलिया ने अपने पिछले दस टी20 मैचों में से केवल तीन जीते हैं। उन्होंने अपने आखिरी दस टी20 में से छह गंवाए जबकि एक मैच बेनतीजा रहा।

●विराट कोहली ने विशाखापट्टनम के इस मैदान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सभी सात पारियों में पचास से अधिक का स्कोर बनाया है। कोहली ने चार शतक और तीन अर्द्धशतकों की मदद से इस मैदान पर 804 रन बनाए हैं।

●मार्कस स्टोइनिस ने अपनी पिछली दस टी20 पारियों में नौ बार 30+ स्कोर बनाया है। उन्होंने बिग बैश लीग 2018/19 के दौरान, पिछली 13 पारियों में 4 अर्धशतक की मदद से 533 रन बनाए।

●ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में रोहित शर्मा की बल्लेबाजी का औसत 24.07 है । इस प्रारूप में किसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ यह रोहित का दूसरा सबसे कम औसत है, जिसके खिलाफ उन्होंने 100 से अधिक रन बनाए हों। रोहित ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ तीन अर्धशतकों की मदद से 15 पारियों में 313 रन बनाए हैं।

●रोहित शर्मा ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में अब तक 102 छक्के लगाए हैं। उनसे अधिक छक्के सिर्फ क्रिस गेल और मार्टिन गप्टिल (103) के नाम दर्ज़ हैं। अगर रोहित आज कम से कम दो छक्के भी लगा देते हैं तो वह इस प्रारूप में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जायेंगे।

●टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली के नाम 488 रन हैं। इस प्रारूप में किसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ, किसी भी खिलाड़ी के यह सबसे अधिक रन हैं। कोहली ने 13 पारियों में 61 की औसत से यह रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने पांच अर्द्धशतक भी अपने नाम किये हैं।

Hindi cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...