IND vs AUS : "विराट कोहली दबाव से चैंपियन की तरह निपटे" - पाकिस्तान से आई बड़ी प्रतिक्रिया 

India v Australia - T20 International Series: Game 3
India v Australia - T20 International Series: Game 3

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और सीरीज के निर्णायक मुकाबले (IND vs AUS) में शानदार अर्धशतक लगाने वाले दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने जमकर तारीफ की है। विराट ने 48 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई।

अपने यूट्यूब चैनल पर सलमान बट ने कहा कि आखिरी मैच से पहले विराट कोहली पर कभी ज्यादा दबाव रहा होगा, क्योंकि वह पहले दो मैचों में योगदान नहीं दे पाए थे। इसके अलावा उन्हें एडम जैम्पा का भी सामना करना था, जिन्होंने उन्हें कई बार आउट किया है।

बट ने कहा कि 33 वर्षीय खिलाड़ी लगातार अपने खेल में सुधार कर रहे हैं। पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा,

कोहली मैच दर मैच बेहतर होते जा रहे हैं। यह एक उच्च दबाव वाला गेम था और भारत एक मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ कड़े लक्ष्य का पीछा कर रहा था। उन्होंने पहले दो मैचों में भी रन नहीं बनाए थे। उन्हें जैम्पा का सामना करना पड़ा, जो अतीत में उनके खिलाफ काफी सफल साबित हुए हैं। वह काफी दबाव में होंगे, लेकिन एक चैंपियन की तरह इससे निपटे।
youtube-cover

विराट कोहली का हालिया प्रदर्शन भारतीय टीम के लिए एक अच्छा संकेत - सलमान बट

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि भारत के लिए विराट एंकर का रोल अच्छी तरह से कर पा रहे हैं, क्योंकि मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं। उन्होंने यह भी कहा कि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अंतिम ओवर में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, पहली ही गेंद पर छक्का लगाते हुए गेम को भारत के पक्ष में झुका दिया।

बट ने कहा,

विराट कोहली ने पारी की अच्छी एंकरिंग की। उनकी फॉर्म में वापसी भारतीय क्रिकेट के लिए एक अच्छा संकेत है। वह पारी को गहराई तक ले जा रहे हैं और ऐसा करने का जोखिम उठा सकते हैं क्योंकि मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या जैसे अन्य खिलाड़ी हैं। वह आमतौर पर एडम जैम्पा के खिलाफ आउट हो जाते हैं, लेकिन उसने इस बार एक बड़ा छक्का लगाया। उन्होंने अंतिम ओवर में दबाव में एक बहुत ही महत्वपूर्ण छक्का लगाया।

विराट कोहली के अलावा सूर्यकुमार यादव ने भी 69 रन की पारी खेली और भारत के 186 रन के लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल करने में अहम भूमिका निभाई। हैदराबाद में जीत के साथ ही भारत ने सीरीज का 2-1 से समापन किया।

Quick Links