IND vs ENG : पहले टेस्ट मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, सीधा प्रसारण

Rahul
India Net Session
भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाएंगे 5 टेस्ट मुकाबले

टीम इंडिया और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार, 25 जनवरी से खेला जाएगा। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में यह मुकाबला आयोजित होगा। इंग्लैंड की टीम बैजबॉल के साथ टीम इंडिया को उसी के घर मे चुनौती देने को तैयार है। दोनों टीमों के खिलाड़ी पिछले कुछ दिनों से लगातार अभ्यास कर रहे हैं।

मैच से पहले इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लिया जहां उन्होंने टीम की तैयारियों और आगामी चुनौतियों के लिए बातचीत की साथ ही उन्होंने अपनी अंतिम एकादश का भी ऐलान कर दिया है। दूसरी तरफ भारत के कप्तान रोहित शर्मा भी इस सीरीज के लिए उत्साहित नजर आए लेकिन टीम संतुलन को लेकर वह और टीम मैनेजमेंट अभी भी दुविधा में हैं। अश्विन और जडेजा के अलावा कुलदीप यादव व अक्षर पटेल के बीच भारतीय टीम को तीसरा स्पिन गेंदबाज चुनना होगा।

पिच और मौसम की जानकारी

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का मौसम आगामी 5 दिनों के लिए साफ रहेगा। बारिश के बिल्कुल आसार नहीं है जबकि धूप ज्यादा देखने को मिलेगी। वहीं पिच की बात करें तो इस मैदान पर ड्राई पिच का प्रयोग किया जा सकता है हालांकि सुबह के पहले सत्र में तेज गेंदबाजों को भी नई गेंद से मदद मिल सकती है अन्यथा स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला इस पिच पर रहेगा।

पहले टेस्ट मैच के लिए भारत की संभावित एकादश

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की अंतिम एकादश

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रुट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जैक लीच।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला शाम 9:30 बजे से शुरू होगा। टॉस का समय 9:00 बजे है। इस मुकाबले को टीवी पर स्पोर्ट्स18 पर देखा जा सकता है। वहीं जियो सिनेमा एप्लीकेशन पर भी स्ट्रीम किया जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul