Create

इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, प्रमुख बल्लेबाज भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर

Nitesh
इंग्लैंड क्रिकेट टीम
इंग्लैंड क्रिकेट टीम

भारत के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज टेस्ट मैच (IND vs ENG) से पहले इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) को बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज बल्लेबाज ओली पोप (Ollie Pope) इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं। इंजरी की वजह से वो इस मैच में नहीं खेल पाएंगे और उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो को टीम में शामिल किया जाएगा।

इंग्लैंड की टीम बेन स्टोक्स के ना खेलने से पहले ही बैटिंग ऑर्डर में जूझ रही थी और अब ओली पोप के भी बाहर होने से टीम को बड़ा झटका लगा है। बेन स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है।

द टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक ओली पोप नेट्स में अपना फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाए और इसी वजह से उन्हें पहले टेस्ट मैच के लिए अनुलपब्ध बताया गया है। इंग्लैंड के पास डेन लॉरेंस का भी विकल्प था। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मुकाबले में 81 रनों की पारी खेली थी। चूंकि बेन स्टोक्स भी उपलब्ध नहीं हैं ऐसे में इंग्लैंड ने अनुभवी खिलाड़ी बेयरेस्टो के साथ ही मैदान में उतरने का फैसला किया।

जॉनी बेयरेस्टो भारत दौरे पर बिल्कुल भी रन नहीं बना पाए थे

जॉनी बेयरेस्टो की अगर बात करें तो वो भारत दौरे पर बुरी तरह फ्लॉप रहे थे। वो चार पारियों में से तीन में अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे। हालांकि इंग्लैंड में परिस्थितियां उनके हिसाब से रहेंगी और ऐसे में वो टीम इंडिया के लिए एक बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।

इंडिया और इंग्लैंड दोनों ही टीमें इस वक्त इंजरी से जूझ रही हैं। भारतीय टीम की अगर बात करें तो सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल पूरे दौरे से ही बाहर हो गए हैं। वहीं मयंक अग्रवाल पहले टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इसके अलावा वॉशिंगटन सुंदर भी इंजरी की वजह से ही वापस इंडिया लौट चुके हैं।

दूसरी तरफ मेजबान टीम बेन स्टोक्स के ना खेलने से थोड़ी कमजोर हो गई है। हालांकि उनके कप्तान जो रूट ने कहा है कि इंग्लैंड ने पहले भी स्टोक्स के बिना जीत हासिल की है। उन्होंने दूसरे खिलाड़ियों से जिम्मेदारी लेने की बात कही है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment