Create
Notifications

"ऋषभ पंत और के एल राहुल के ऊपर अब काफी जिम्मेदारी आ गई है"

के एल राहुल  57 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं
के एल राहुल 57 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं
Nitesh
visit

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पहले टेस्ट मुकाबले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अब इस मैच में सारी जिम्मेदारी के एल राहुल (KL Rahul) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के ऊपर आ गई है। कनेरिया के मुताबिक अगर भारतीय टीम को पहली पारी में बढ़त हासिल करनी है तो फिर पंत और राहुल को बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।

भारतीय टीम ट्रेंट ब्रिज टेस्ट मैच में 125 रन पर 4 विकेट गंवाकर मुश्किल में है। पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 97 रन जोड़े लेकिन उसके बाद टीम ने जल्दी-जल्दी 4 विकेट गंवा दिए और मेजबान टीम को वापसी का मौका मिल गया। कप्तान विराट कोहली अपना खाता भी नहीं खोल पाए और गोल्डन डक पर आउट हुए। पुजारा भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए।

के एल राहुल और ऋषभ पंत को लंबी साझेदारी करनी होगी - दानिश कनेरिया

बारिश की वजह से जब खेल रोका गया तो उस वक्त ऋषभ पंत और के एल राहुल क्रीज पर मौजूद थे। अपने यू-ट्यूब चैनल पर दानिश कनेरिया ने कहा "ऋषभ पंत के ऊपर काफी बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि वो एक योद्धा की तरह हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में बेहतरीन पारी खेलकर भारतीय टीम को हार से बचाया था। उन्होंने अभी तक कई बेहतरीन मैच विनिंग पारियां खेली हैं। इसलिए काफी कुछ निर्भर करेगा कि वो किस तरह की बैटिंग करते हैं। के एल राहुल और ऋषभ पंत के बीच इस साझेदारी की अहमियत काफी ज्यादा है। पंत को काफी समझदारी से बैटिंग करनी होगी, खासकर जेम्स एंडरसन के खिलाफ। के एल राहुल जितना ज्यादा क्रीज पर रहेंगे भारत के लिए उतना ही अच्छा होगा।"

आपको बता दें कि विराट कोहली ने 2019 से ही कोई भी शतक नहीं लगाया है और उनके इंग्लैंड दौरे की शुरूआत भी काफी खराब तरीके से हुई है। पहली ही पारी में वो गोल्डन डक का शिकार हो गए। जेम्स एंडरसन ने एक बेहतरीन गेंद पर आते ही उनको वापस पवेलियन भेज दिया और इसकी वजह से इस वक्त दबाव भारतीय टीम के ऊपर है।


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now