Create

"रविचंद्रन अश्विन का कंपटीशन रविंद्र जडेजा से नहीं बल्कि शार्दुल ठाकुर से है"

रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता ने कहा है कि भारतीय टेस्ट टीम (Indian Cricket Team) में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और शार्दुल ठाकुर के बीच कंपटीशन है। उन्होंने कहा कि जडेजा और अश्विन का कोई कंपटीशन नहीं है बल्कि शार्दुल ठाकुर और अश्विन के बीच है।

आर अश्विन भारत के लिए हालिया सालों में सबसे सफल स्पिनर रहे हैं। उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जबरदस्त गेंदबाजी की थी। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले के लिए उनका चयन भारत की प्लेइंग इलेवन में नहीं हुआ। इसको लेकर काफी तीखी प्रतिक्रियाएं भी देखने को मिलीं और टीम मैनेजमेंट की काफी आलोचना हुई।

सबका यही मानना था कि जडेजा के बैटिंग की वजह से उनको अश्विन के ऊपर तरजीह दी गई। हालांकि दीप दासगुप्ता का कहना है कि असली कंपटीशन आर अश्विन और शार्दुल ठाकुर के बीच है और जडेजा से कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है। उन्होंने बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल पोडकास्ट में कहा,

कई सारे लोग ये सवाल पूछ रहे हैं कि जडेजा और अश्विन के बीच कैसा कंपटीशन है। लेकिन व्यक्तिगत तौर पर मेरा मानना है कि ये जडेजा और अश्विन के बीच नहीं बल्कि शार्दुल और अश्विन के बीच है। ये काफी टैक्टिकल डिसीजन है जो इंडियन टीम को लेने की जरूरत है।

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा था कि अश्विन को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी चाहिए

इससे पहले पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा था कि वो हमेशा अपनी प्लेइंग इलेवन में रविचंद्रन अश्विन को जगह देंगे। उन्होंने कहा कि वो अश्विन को हमेशा प्लेइंग इलेवन में जगह देंगे क्योंकि वो एक अटैकिंग ऑप्शन हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर लक्ष्मण ने कहा था,

अगर अश्विन के सेलेक्शन की बात करें तो बारिश की संभावना होने के बावजूद मैं उन्हें टीम में रखता। वो एक मैच विनर प्लेयर हैं और काफी प्रभाव डालते हैं। भारतीय टीम को चार अटैकिंग गेंदबाजों की जरूरत है और जडेजा आपके पांचवे गेंदबाज हो सकते हैं जो रन गति पर लगाम लगा सकते हैं। अगर अश्विन इस मुकाबले में खेल रहे होते तो भारत के लिए ज्यादा मौके बनते और स्थिति कुछ अलग होती।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी अश्विन के नहीं होने पर हैरानी जताई थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment