Create

भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर क्यों नहीं गए रविचंद्रन अश्विन, सामने आई बड़ी वजह

रविचंद्रन अश्विन भारतीय स्क्वाड के साथ नजर नहीं आये थे
रविचंद्रन अश्विन भारतीय स्क्वाड के साथ नजर नहीं आये थे
Prashant Kumar

हाल ही में भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे (ENG vs IND) के लिए रवाना हुई, जहाँ उन्हें इंग्लिश टीम के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच 1 से 5 जुलाई के बीच खेलना है। इस दौरे के लिए भारतीय खिलाड़ी 16 जून को रवाना हुए थे, तब टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) नजर नहीं आये थे। सभी को लगा था कि यह गेंदबाज शायद बाद में कुछ अन्य खिलाड़ियों के साथ रवाना होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अब इसके पीछे बड़ी वजह सामने आई है।

दरससल अश्विन कोविड पॉजिटिव पाए गए, इसी वजह से उन्हें फ्लाइट मिस करनी पड़ी। दाएं हाथ का गेंदबाज अभी क्वारंटाइन में है और सभी तरह के प्रोटोकाल्स को पूरा करने के बाद ही भारतीय टीम से जुड़ पायेगा।

लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच मिस कर सकते हैं अश्विन

ऐसे में अश्विन के 23 जून से लीसेस्टरशायर के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच में भी शामिल होने की उम्मीद कम ही है। हालांकि, वह एकमात्र टेस्ट के लिए निश्चित रूप से उपलब्ध रहेंगे।

पीटीआई से बात करते बीसीसीआई सोर्स ने कहा,

अश्विन ने स्क्वाड के साथ यूके की यात्रा नहीं की है क्योंकि रवाना होने से पहले उनका कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया था। लेकिन हमें उम्मीद है कि 1 जुलाई से शुरू होने वाले टेस्ट मैच से पहले वह ठीक हो जायेंगे। हालांकि, वह लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच मिस कर सकते हैं।

बाकी टीम पहले से ही लीसेस्टर में है और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर की देखरेख में ट्रेनिंग शुरू कर दी है। राहुल द्रविड़, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद लंदन पहुंच गए हैं और मंगलवार को लीसेस्टर जाएंगे। वीवीएस लक्ष्मण के नेतृत्व में आयरलैंड जाने वाली टीम 23 या 24 जून को डबलिन के लिए रवाना होगी क्योंकि टीम के सदस्यों को तीन दिन का आराम दिया गया है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...