IND vs ENG: विराट कोहली की चुनौती का सामने करने के लिए तैयार है इंग्लैंड, ब्रेंडन मैकलम ने दिग्गज बल्लेबाज को लेकर कही बड़ी बात

विराट कोहली की अंतिम तीन मुकाबलों के लिए वापसी हो सकती है (Pic: AP)
विराट कोहली की अंतिम तीन मुकाबलों के लिए वापसी हो सकती है (Pic: AP)

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाना है और उम्मीद लगाई जा रही है कि पहले दो मैचों से बाहर रहने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) की वापसी हो सकती है। कोहली की वापसी की संभावना को लेकर इंग्लैंड के हेड कोच ब्रेंडन मैकलम (Brendon McCullum) की प्रतिक्रिया भी आई है। मैकलम ने कोहली को एक शानदार प्रतिस्पर्धी बताया और कहा कि अगर वह वापस आते हैं, तो उनकी टीम दिग्गज बल्लेबाज की चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है।

विराट कोहली ने सीरीज की शुरुआत से पहले दोनों मुकाबलों से अपना नाम वापस ले लिया था। उन्होंने निजी कारणों का हवाला दिया था और हैदराबाद से वापस लौट आये थे। इसके बाद इंग्लैंड ने पहले मुकाबले में भारतीय टीम को चौंकाते हुए शानदार जीत दर्ज की थी लेकिन फिर दूसरे मुकाबले में रोहित शर्मा एंड कंपनी वापसी करने में कामयाब रही और मुकाबले को जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर की। अब बीसीसीआई को आखिरी तीन मुकाबलों के लिए स्क्वाड घोषित करना है और देखना होगा कि कोहली की वापसी होती है या नहीं।

टॉकस्पोर्ट से बात करते हुए ब्रेंडन मैकलम ने विराट कोहली को लेकर कहा,

विराट खेल के महानतम खिलाड़ियों में से एक हैं। इसमें कोई शक नहीं कि उनकी वापसी स्क्वाड में सुधार लाती है। जैसा कि हमने पूरे समय कहा है, भारतीय क्रिकेट में गहराई, भारत में प्रतिभा अपार है। इसलिए हम हर उस विरोधी खिलाड़ी का सम्मान करते हैं जिसके खिलाफ हम उतरते हैं। अगर विराट वापस आ रहे हैं, तो हमें उम्मीद है कि उनके परिवार के साथ सब कुछ ठीक होगा। हम इस चुनौती के लिए भी तैयार रहेंगे। वो एक शानदार प्रतिस्पर्धी हैं। मैं उन्हें अच्छी तरह से जानता हूं और मुझे उनके खिलाफ खेलने में मजा आया, मैंने अपनी टीम का उनके खिलाफ खेलने का आनंद लिया। और अगर आपको सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ सफलता मिली है, तो मुझे यकीन है कि आपने इसे अर्जित किया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar