IND vs ENG: इंग्‍लैंड की शर्मनाक शिकस्‍त पर भड़का पूर्व क्रिकेटर, कहा- "कुछ तो लड़ाई करनी थी"

इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों ने दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों के सामने सरेंडर किया
इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों ने दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों के सामने सरेंडर किया

इंग्‍लैंड (England Cricket Team) के बल्‍लेबाजों ने रविवार को राजकोट में संपन्‍न तीसरे टेस्‍ट में भारतीय (India Cricket Team) गेंदबाजों के सामने सरेंडर कर दिया। इससे पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ओवैस शाह (Owais Shah) खासे निराश हैं।

भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड के सामने जीतने के लिए 557 रन का विशाल स्‍कोर रखा था, जिसका पीछा करते हुए मेहमान टीम केवल 122 रन पर ऑलआउट हो गई। कलर्स सिनेप्‍लेक्‍स पर बातचीत के दौरान ओवैस शाह से पूछा गया कि इंग्‍लैंड की लड़खड़ाती पारी के बारे में क्‍या कहेंगे और क्‍या इन परिस्थितियों में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ बैजबॉल काम करेगा?

इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने अपने जवाब में कहा, 'मैं इस बात से निराश हूं कि इंग्‍लैंड की टीम डेढ़ सेशन में ऑलआउट हो गई। मैंने उम्‍मीद नहीं की थी कि इंग्लिश टीम 434 रन के अंतर से हारेगी। मुझे उम्‍मीद थी कि इंग्‍लैंड जिस तरह की बल्‍लेबाजी करती रही है, उससे स्‍टंप्‍स तक दो या तीन विकेट गिरेंगे। उन्‍हें कुछ लड़ाई दिखानी चाहिए थी और मैच को अंतिम दिन ले जाना चाहिए था।'

ओवैस शाह ने साथ ही कहा कि इंग्‍लैंड को अपनी आक्रामक सोच में बदलाव नहीं लाना चाहिए। उन्‍होंने कहा, 'मेरा मानना है कि कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स और कोच ब्रेंडन मैकलम जिस तरह सोचते हैं, उसे जारी रखना चाहिए। उनका अब भी मानना है कि एक खराब दिन था और अब वो वापसी करेंगे। इस सोच के साथ वो रांची में पहली पारी में बल्‍लेबाजी करेंगे।'

बता दें कि राजकोट टेस्‍ट में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करके पहली पारी में 445 रन बनाए थे। इंग्‍लैंड ने जवाबी हमला करते हुए दूसरे दिन स्‍टंप्‍स तक 207/2 का स्‍कोर बनाया था। तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी की और इंग्‍लैंड को 319 रन पर ऑलआउट कर दिया। इस तरह मेजबान टीम को पहली पारी के आधार पर 126 रन की बढ़त मिल गई।

भारत ने यशस्‍वी जायसवाल (214*) के दोहरे शतक के दम पर अपनी दूसरी पारी 430/4 के स्‍कोर पर घोषित करके इंग्‍लैंड के सामने 557 रन का लक्ष्‍य रखा। फिर मेहमान टीम के बल्‍लेबाजों ने निराश किया और पूरी टीम 39.4 ओवर में 122 रन पर ढेर हो गई।

इंग्‍लैंड की टीम इस शिकस्‍त के साथ ही पांच मैचों की सीरीज में 1-2 से पिछड़ गई है। भारत और इंग्‍लैंड के बीच सीरीज का चौथा टेस्‍ट 23 फरवरी से रांची में शुरू होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar