IND vs ENG: विराट कोहली की पहले दो टेस्ट मैचों में गैरमौजूदगी को लेकर राहुल द्रविड़ ने दी प्रतिक्रिया

विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट में नहीं नजर आएंगे
विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट में नहीं नजर आएंगे

25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) के पहले दो मुकाबलों से विराट कोहली (Virat Kohli) ने निजी कारणों की वजह से हटने का फैसला किया और अब इसको लेकर हैदराबाद में खेले जाने वाले टेस्ट से पहले भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने प्रतिक्रिया दी है। द्रविड़ का मानना है कि विराट की गैरमौजूदगी किसी दूसरे खिलाड़ी के लिए प्रदर्शन करने का अच्छा अवसर है।

बीसीसीआई ने 22 जनवरी, सोमवार को मीडिया रिलीज के माध्यम से जानकारी दी कि विराट कोहली ने निजी कारणों की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो मुकाबलों से अपना नाम वापस ले लिया है। विराट ने कप्तान, टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं से बात करने के बाद ही यह फैसला लिया। इसके अलावा बोर्ड ने मीडिया और फैंस से भारतीय बल्लेबाज की निजता का सम्मान करने की भी अपील की।

विराट कोहली की गैरमौजूदगी को लेकर क्या बोले राहुल द्रविड़?

मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में आये राहुल द्रविड़ ने स्वीकार किया कि उन्हें मैचों के दौरान कोहली जैसी क्वालिटी वाले खिलाड़ी की कमी खलेगी, लेकिन यह किसी अन्य के लिए प्रदर्शन करने का मौका है। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि आप जानते हैं कि किसी भी टीम को विराट जैसी क्वालिटी वाले खिलाड़ी की कमी खलेगी। इसके बारे में कोई संदेह नहीं है। आप जानते हैं कि वह शानदार खिलाड़ी हैं। उनका रिकॉर्ड उनके लिए बोलता है। मैदान पर, उनकी उपस्थिति टीम के लिए एक बहुत बड़ा बढ़ावा है। लेकिन यह किसी और के लिए आगे आने और कुछ प्रदर्शन करने में सक्षम होने का एक और मौका पेश करता है।

विराट कोहली की गैरमौजूदगी निश्चित रूप से भारतीय टीम के लिए काफी बाद झटका है, क्योंकि दाएं हाथ के बल्लेबाज का हालिया फॉर्म अच्छा रहा है और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर उनका टेस्ट रिकॉर्ड भी जबरदस्त है। विराट ने भारत में इंग्लैंड के खिलाफ 21 टेस्ट पारियों में 56.38 की औसत से 1015 रन बनाये हैं, जिसमें तीन शतक और चार अर्धशतक भी शामिल हैं।

बीसीसीआई ने अभी तक विराट कोहली की रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है। हालाँकि, उनको रिप्लेस करने की दौड़ में रजत पाटीदार, सरफ़राज़ खान और साई सुदर्शन के साथ-साथ अनुभवी चेतेश्वर पुजारा का नाम भी रिपोर्ट्स में शामिल है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar