IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए विराट कोहली की जगह रजत पाटीदार को किया गया शामिल, हाल ही में लगाए थे दो शतक

विराट कोहली ने पहले दो मुकाबलों से अपना नाम वापस ले लिया
विराट कोहली ने पहले दो मुकाबलों से अपना नाम वापस ले लिया

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) के पहले दो मैचों के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने भारतीय स्क्वाड का ऐलान पहले ही कर दिया था। हालांकि, उस समय बड़ा झटका लगा जब विराट कोहली (Virat Kohli) के पहले दो मुकाबलों से अपना नाम वापस लेने की खबर आई। क्रिकबज के मुताबिक, कोहली की जगह बीसीसीआई ने मध्य प्रदेश के बल्लेबाज रजत पाटीदार (Rajat Patidar) को स्क्वाड में शामिल कर लिया है। पाटीदार हैदराबाद में टीम के साथ जुड़ गए हैं और उन्होंने मंगलवार को हुए नमन अवार्ड में हिस्सा भी लिया।

बीसीसीआई ने 22 जनवरी, सोमवार को मीडिया रिलीज के माध्यम से जानकारी दी कि विराट कोहली ने निजी कारणों की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो मुकाबलों से अपना नाम वापस ले लिया है। विराट ने कप्तान, टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं से बात करने के बाद ही यह फैसला लिया। इसके अलावा बोर्ड ने मीडिया और फैंस से भारतीय बल्लेबाज की निजता का सम्मान करने की भी अपील की। इसके अलावा जल्द ही दिग्गज बल्लेबाज के रिप्लेसमेंट की घोषणा करने की भी बात कही थी।

ऐसे में कोहली की रिप्लेसमेंट के रूप में कई खिलाड़ियों का नाम चर्चा में चला रहा था, जिसमें रजत पाटीदार के अलावा सरफराज खान, साई सुदर्शन और अनुभवी चेतेश्वर पुजारा भी शामिल थे लेकिन बीसीसीआई ने पाटीदार को तरजीह दी, जिनका हालिया फॉर्म भी जबरदस्त है।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ हुए दो दिवसीय अभ्यास मैच में शतक बनाया था और 111 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद लायंस के खिलाफ ही अहमदाबाद में खेले गए चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मुकाबले में भारत ए की पहली पारी के दौरान 151 रन बनाए थे, जब अन्य बल्लेबाज फ्लॉप रहे थे।

30 वर्षीय खिलाड़ी ने भारत के लिए अभी तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सिर्फ एक वनडे मुकाबला खेला है, जो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेला था। उस मैच में पाटीदार ने पारी की शुरुआत की थी लेकिन टेस्ट टीम में उन्हें मध्यक्रम में ही मौका मिलने की संभावना है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment